Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

नाबालिग बालिका को बेचने आए थे

Patrika news network Posted: 2017-05-20 00:11:51 IST Updated: 2017-05-20 00:11:51 IST
नाबालिग बालिका को बेचने आए थे
  • शादी करवाने के नाम पर ठगी करने के आरोपितों को किया न्यायालय में पेश

लाडनूं

गांव गैनाणा के निकट हाइवे रोड पर स्थित एक होटल में शादी करवाने के नाम पर ठगी करने के लिए रुके आरोपित यहां एक नाबालिका बालिका को बेचने के लिए आए थे, लेकिन मुखबिर की सूचना पर पुलिस के मौके पर पहुंचने के कारण वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए। पुलिस को देखकर एक बार आरोपितों ने भागने का प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस ने उनको घेराबंदी कर पकड़ लिया। थानाधिकारी भजन लाल ने बताया कि गिरफ्तार पंजाब के  निवासी कशमिरा, राज उर्फ राजविन्द्र कौर, नागौर निवासी शंकर बणजारा तथा पूजा, पंजाब निवासी प्रवीण, चिड़ावा निवासी ज्योति, पंजाब निवासी सुनीता,  रंजिश को गिरफ्तार किया गया है।

पेशी पर जा रहे दो बंदी पुलिस को चकमा देकर हुए फरार

इनके साथ एक नाबालिग बालिका भी थी। आरोपितों को शुक्रवार को डीडवाना न्यायालय में पेश किया गया। जहां से शंकर व कशमिरा को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। वहीं सभी महिला आरोपितों को जेल भेज दिया गया। थानाधिकारी ने बताया कि नाबालिग बालिका को बाल कल्याण समिति नागौर को सुपुर्द किया जाएगा। पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ मानव तस्करी का मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि सभी आरोपित गुरुवार को गैनाणा के निकट हाइवे रोड पर स्थित एक होटल में रुके हुए थे। पुलिस ने आरोपितों को गुरुवार को गिरफ्तार किया था।

थानाधिकारी भजन लाल ने बताया कि जिस बालिका को गिरोह यहां पर बेचने के लिए लाया था उसके अपहरण का मामला पंजाब के मोखमपुरा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज है। इसकी सूचना वहां के पुलिस थाने में दी गई है।

इस संबंध में बाकलिया निवासी रामूराम जाट ने आरोपितों के खिलाफ पुलिस को रिपोर्ट दी है। उसने बताया कि आरोपित उसे नाबालिग लडक़ी सौंपने की एवज में डेढ़ लाख रुपए की मांग की, लेकिन उसने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वह शादी के लिए पैसे देकर लड़कियां नहीं लेता है। थानाधिकारी ने बताया कि गिरोह के सभी आरोपित कशमीरा के नेतृत्व में वारदात को अंजाम देते थे। कशमीरा नागौर जिले के पालड़ी पिचकिया निवासी शंकर बणजारा उर्फ घेवरराम के सम्पर्क में था। ये यहां पर ग्राहक को तलाश कर इसकी जानकारी कशमीरा को देते थे। इन्होंने ही इनको यहां बुलवाया था।

rajasthanpatrika.com

Bollywood