फिल्म शूटिंग से इनकम बढ़ाएगी यूआईटी, कोटा की इन लोकेशन की रेटें हो गई तय

Patrika news network Posted: 2017-05-17 10:10:59 IST Updated: 2017-05-17 10:10:59 IST
फिल्म शूटिंग से इनकम बढ़ाएगी यूआईटी, कोटा की इन लोकेशन की रेटें हो गई तय
  • सेवन वंडर्स पार्क में फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया की शूटिंग के बाद राजस्व की उम्मीद जगी है। इसलिए नगर विकास न्यास फिल्म शूटिंग और डाक्यूमेंट्री शुल्क के जरिए भी आए बढ़ाने का प्रयास करेगा।

कोटा.

सेवन वंडर्स पार्क में फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया की शूटिंग के बाद राजस्व की उम्मीद जगी है। इसलिए नगर विकास न्यास फिल्म शूटिंग और डाक्यूमेंट्री शुल्क के जरिए भी आए बढ़ाने का प्रयास करेगा। न्यास मंडल की बैठक में सेवन वंडर्स पार्क, किशोर सागर और नागाजी का बाग के लिए दरों का निर्धारण किया गया है। 


Read More: OMG! Video: पैर से लेकर गले तक पूरे शरीर में फंसी हैं आलपिन

इन जगहों पर राजस्थानी भाषा की फिल्म शूटिंग के लिए 15 हजार, भारतीय और विदेशी नागरिक से 30 हजार प्रतिदिन शुल्क प्रस्तावित किया  है। टीवी डाक्यूमेंट्री के लिए राजस्थानी भाषा के लिए 10 हजार, भारतीय और विदेशी नागरिकों के  लिए 20 हजार रुपए शुल्क रखा है। 


Read More: अब गाय ने वृद्धा को रौंदा, मौत

सबको साधने की कोशिश

न्यास के अध्यक्ष आर.के. मेहता ने मंगलवार को अपने कार्यकाल में पहली बार बजट प्रस्ताव रखे। भारतीय जीवन बीमा निगम में विकास अधिकारी रहे मेहता ने बजट में सबको साधने की कोशिश की है। सभी विधायक, न्यास कर्मचारी और लम्बित प्रकरणों से जुड़े लोगों को संतुष्ट करने का प्रयास किया। विकास कार्यों के साथ कई चौराहों  के नामकरण करने, न्यास के मौजूदा और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सरकारी खर्च पर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का प्रस्ताव भी लिया है। 


Read More: कांग्रेस नेत्री को धमकी देने वाले का यह हुआ हाल

पिछले वित्तीय वर्ष में आय का लक्ष्य पूरा नहीं होने के बाद भी इस बार बजट में करीब 200 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी की गई है। वहीं विकास कार्यों पर भी पहले से ज्यादा राशि खर्च करना का प्रावधान रखा है। स्मार्ट सिटी के लिए धन देने में भी रुचि दिखाई है। लाडपुरा और कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र में 15-15 करोड़ रुपए विकास कार्यों पर खर्च किया जाना प्रस्तावित किया गया है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood