कैथ लैब के साथ मिली दो कार्डियोलॉजिस्ट की सौगात

Patrika news network Posted: 2017-05-14 19:12:45 IST Updated: 2017-05-14 19:12:45 IST
कैथ लैब के साथ मिली दो कार्डियोलॉजिस्ट की सौगात
  • कैथ लैब का उदघाटन करते हुए चिकित्सा मंत्री ने कहा कि अगले माह तक एक-एक सह व सहायक आचार्य कैथ लैब में लगा दिए जाएंगे। पांच करोड़ की लागत से प्रस्तावित डायबिटीज यूनिट के निर्माण में आ रही समस्याओं को खत्म करने के लिए प्राचार्य डॉ. गिरीश वर्मा जयपुर आकर मिलें।

कोटा.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने रविवार को मेडिकल कॉलेज में नव निर्मित कैथ लैब का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कैथ लैब के लिए इसी महीने दो कॉर्डियोलॉजिस्ट लगाए जाने की भी घोषणा की। साथ ही डायबिटीज यूनिट की राह के रोड़े निकालने के लिए प्राचार्य को जयपुर बुलाया है। 



कैथ लैब का उदघाटन करते हुए चिकित्सा मंत्री ने कहा कि अगले माह तक एक-एक सह व सहायक आचार्य कैथ लैब में लगा दिए जाएंगे। पांच करोड़ की लागत से प्रस्तावित डायबिटीज यूनिट के निर्माण में आ रही समस्याओं को खत्म करने के लिए प्राचार्य डॉ. गिरीश वर्मा जयपुर आकर मिलें। सारी कागजी कार्रवाई पूरी कर उसे हाथों-हाथ स्वीकृति दे दी जाएगी। 




कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला ने कहा कि अलगे साल जनवरी से मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिटी  सुविधाएं मिलनी शुरू होगी। जल्द ही कार्डियोथोरेसिक विभाग भी शुरू करवाया जाएगा। कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि कॉलेज में सरकार ने किडनी ट्रांसप्लांट सेंटर बनाने के लिए बजट जारी किया हैं। इसके बनते ही जयपुर की तरह कोटा में किडनी ट्रांसप्लांट होना शुरू हो जाएगा। 





समारोह में चंद्रकांता मेघवाल, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. गिरीश वर्मा, नए अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एसआर मीणा, जयपुर के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. सीबी मीणा, भाजपा महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष मधु शर्मा, भाजपा शहर अध्यक्ष हेमंत विजयवर्गीय, देहात के जयवीरसिंह सहित शहर व मेडिकल कॉलेज के कई चिकित्सक उपस्थित रहे। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood