Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

...तो ऐसे करते हैं तांत्रिक विद्या से 2 लाख को 2 करोड़ और 2 तोला सोने को 20 तोला

Patrika news network Posted: 2017-06-20 10:48:59 IST Updated: 2017-06-20 10:48:59 IST
...तो ऐसे करते हैं तांत्रिक विद्या से 2 लाख को 2 करोड़ और 2 तोला सोने को 20 तोला
  • कोतवाली पुलिस ने तांत्रिक विद्या के माध्यम से सौ रुपए के दस गुना करने का झांसा देकर भोले-भाले लोगों से लाखों की ठगी के मामले में सोमवार को चारमूर्ति क्षेत्र से कोटा व महाराष्ट्र के आधा दर्जन लोगों का गिरोह पकड़ा है।

बारां.

कोतवाली पुलिस ने तांत्रिक विद्या के माध्यम से सौ रुपए के दस गुना करने का झांसा देकर भोले-भाले लोगों से लाखों की ठगी के मामले में सोमवार को चारमूर्ति क्षेत्र से कोटा व महाराष्ट्र के आधा दर्जन लोगों का गिरोह पकड़ा है। आरोपित पहले भी कई जगहों पर लोगों को पैसे दोगुना करने के जाल में फंसाकर ठगी कर चुके है। कोटा व महाराष्ट्र के दो लोगों को भी इन्होंने ठगी का शिकार बनाया।


Read More:  गायब हुए निलंबित सीएमएचओ, कोटा से लेकर जयपुर तक हो रही तलाश

दो लाख को करते दो करोड़

कोतवाली प्रभारी विजयशंकर शर्मा ने बताया कि गिरोह के लोगों ने कोटा निवासी मौलाना को दो लाख के दो करोड़ रुपए व दो किलो सोना को बीस किलो करने का लालच दिया था तथा यह कार्य बारां में किसी स्थान पर अंजाम देने के लिए यहां बुलाया था। 


Read More:  कोटा में डॉक्टर ने दिखाई दबंगई, घर में घुसकर महिलाओं को पीटा

सोमवार दोपहर को गिरोह के यहां पहुंचने के बाद पुलिस को सूचना मिली तो चारमूर्ति चौराहा क्षेत्र से गिरोह को दबोच लिया तथा पूछताछ कर सीाी छह जनों को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से एक लग्जरी कार भी जब्त की गई है।


Read More:  उफ! हाजिरी लगाने के लिए यहां देखनी पड़ती है अश्लील फिल्म

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

योजना के तहत गिरोह का एक शातिर जिससे ठगी करनी उससे एक सौ का नोट लेकर दो दरवाजे या खिड़कीदार कमरे में जाता। उसका साथी दूसरी खिड़की से अन्दर वाले व्यक्ति को कड़क नोटों की गड्डी दे देता तथा कमरे में फैला देता। बाद में कमरे के बाहर आकर लोगों को माताजी प्रसन्न होने से दस गुना नोट होने का विश्वास दिलाता। इस तरह कई लोगों के नोट लेकर फिर कमरे में चला जाता तथा चार-पांच घंटे बाद कमरा खोलने का नाम लेकर पीछे के रास्ते से ठगी कर गायब हो जाते थे।

Read More:   इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स अब ताइवान से करेंगे इंटर्नशिप

इन्हें किया गया गिरफ्तार

ठगी के मामले में बबन राव राठौड़ मराठा निवासी गुजरवाड़ी तहसील श्रीरामनगर थाना टाकलीवान जिला अहमद नगर, महाराष्ट्र, अरविन्द चौधरी निवासी बजरंग नगर, पुलिस लाइन कोटा, रमेश राणोजी धवाले थाना कांदीवाली जिला मुम्बई पूर्व महाराष्ट्र, मोहम्मद रऊफ निवासी छावनी कोटा, निशांत चौहान निवासी छावनी कोटा, परशुराम गौड़ निवासी सालई खुर्द थाना बुट्टी बोरी मण्डारा जिला हिंगना महाराष्ट्र को ठगी व लड़ाई झगड़ा करने के मामले में गिरफ्तार किया गया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood