Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

सड़क पर लगी क्लास, थाली बजाकर सरकार को जगाया

Patrika news network Posted: 2017-07-12 21:45:40 IST Updated: 2017-07-12 21:45:40 IST
सड़क पर लगी क्लास, थाली बजाकर सरकार को जगाया
  • कोटा कॉमर्स कॉलेज में एडमिशन के लिए दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी हो चुकी है। इसमें जो विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह गए, उनको प्रवेश दिलाने की छात्र संगठन कोशिश कर रहे हैं।

कोटा.

नया सत्र शुरू होने के बाद कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया जारी है। दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी हो चुकी है। एेसे में जो विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह गए, उनको प्रवेश दिलाने की छात्र संगठन कोशिश कर रहे हैं। सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर बुधवार को किसी कॉलेज में सड़क पर क्लास लगाई तो कहीं थाली बजाकर प्रदर्शन किया गया। 


कॉमर्स कॉलेज में प्रथम वर्ष की सीटें बढ़ाने और व्याख्याताओं की कमी दूर करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने जयेश शृंगी व विशाल मेवाड़ा के नेतृत्व में महाविद्यालय के बाहर सड़क पर क्लास लगाकर शिक्षामंत्री के खिलाफ प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने सड़क पर ही ब्लैक बोर्ड लगाया और अपनी मांगें लिखकर प्राचार्य को अवगत कराया।



Read More: हैंगिंग ब्रिज चालू करवाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जमकर प्रदर्शन, गिरफ्तारियां दी


दंडवत पहुंचे, की नारेबाजी

राजकीय महाविद्यालय में सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रसंघ पदाधिकारियों के नेतृत्व में छात्रों ने दंडवत प्रदर्शन किया। छात्रसंघ उपाध्यक्ष अभिषेकसिंह राजावत ने बताया कि प्राचार्य को बीएससी एवं एमएससी प्रथम वर्ष में 50 फीसदी सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। प्राचार्य से कहा यदि दो दिन में मांगे पूरी नहीं हुई तो विद्यार्थियों को मजबूरन आमरण अनशन पर बैठना पड़ेगा।


Read More: OMG! अभी तो नौकरी भी पक्की नहीं हुई, लेने लगी रिश्वत...

थाली बजाकर रखी मांग

जेडीबी गल्र्स कॉलेज में एबीवीपी की छात्राओं ने हीना राठौड़ के नेतृत्व में मुख्य द्वार पर ताला जड़ थालियां बजाकर सीटें बढ़ाने की मांग रखी। एबीवीपी महानगर मंत्री अभिलाष शर्मा ने बताया कि कॉलेज में प्रवेश से काफी छात्राएं वंचित रह गई। इसलिए निदेशालय को सीटें बढ़ानी चाहिए। इसके अलावा कॉलेज में व्याख्याताओं की कमी है। इससे अध्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood