Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

video: लो जी... सज गई 'चंद्रकांता' की झांकी

Patrika news network Posted: 2017-03-15 21:30:52 IST Updated: 2017-03-15 22:01:52 IST
video: लो जी... सज गई 'चंद्रकांता' की झांकी
  • यूं तो न्हाण महोत्सव के हर स्वांग ने लोगों का खूब मनोरंजन किया, लेकिन पहले दिन के आयोजन का सबसे बड़ा आकर्षण रहा 'विधायक थप्पड़ कांड'। इस लोकोत्सव में तमाम घटनाओं पर स्थानीय युवाओं ने तरह-तरह से स्वांग रचे। जिसमें से सबसे ज्यादा खास था इस घटना से जुड़ा स्वांग।

कोटा.

हाड़ौती के प्रसिद्ध सांगोद न्हाण लोकोत्सव का आगाज बुधवार को बारह भाले की सवारी के साथ हुआ। पांच दिनों तक चलने वाले इस हास्य और व्यंग से भरे नाटकों के महोत्सव को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। पूरे आयोजन में स्थानीय युवकों ने जमकर स्वांग भरे। इस दौरान कोटा में हुए 'विधायक थप्पड़ कांड' की झांकी ने लोगों को खूब हंसाया।


यूं तो न्हाण महोत्सव के हर स्वांग ने लोगों का खूब मनोरंजन किया, लेकिन पहले दिन के आयोजन का सबसे बड़ा आकर्षण रहा 'विधायक थप्पड़ कांड'। इस लोकोत्सव में तमाम घटनाओं पर स्थानीय युवाओं ने तरह-तरह से स्वांग रचे। जिसमें से सबसे ज्यादा खास था इस घटना से जुड़ा स्वांग। 





स्थानीय युवकों ने कोटा के महावीर नगर थाने में रामगंजमंडी विधायक चंद्रकांता मेघवाल और उनके पति नरेंद्र मेघवाल द्वारा पुलिस अधिकारियों को चांटे लगाने और उसके बाद मची भगदड़ एवं मारपीट का हास्यपूर्ण मंचन किया। अनूठे अंदाज में संवादों की अदायगी और घटना के प्रस्तुतिकरण ने लोकोत्सव में जुटे दर्शकों को ठहाके लगाने को मजबूर कर दिया।


बारह भाले की सवारी से हुई शुरुआत

बुधवार शाम पांच बजे लुहारों के चौक स्थित मां ब्रह्मणी मंदिर पर पूजा अर्चना के बाद न्हाण लोकोत्सव की शुरुआत बारह भाले की सवारी से हुई। सवारी में पारम्परिक स्वांगों के साथ राजनीतिक, धार्मिक, देशभक्ति आदि परिदृश्यों को लेकर रची गई नाट्य प्रस्तुतियों ने लोगों को खूब गुदगुदाया। 'विधायक थप्पड़ कांडÓ के अलावा बच्चों द्वारा अंधविश्वास पर लाया गया स्वांग एवं नोटों की अहमियत बताते संतों के स्वांग आकर्षण का केंद्र रहे।  

rajasthanpatrika.com

Bollywood