Breaking News
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Video : निकाह सम्मेलन: खुदा की रहमत बरसे आपकी जिंदगी में...

Patrika news network Posted: 2016-11-30 16:29:04 IST Updated: 2016-11-30 16:31:10 IST
Video : निकाह सम्मेलन: खुदा की रहमत बरसे आपकी जिंदगी में...
  • खुदा की रहमत हमेशा तुम पर बरसती रहे। तुम्हारा जहां सदा खुशियों से आबाद रहे, कभी जीवन की राह में कोई तकलीफ न आए। घर संसार तुम्हारा सुखी रहे।

कोटा.

- ऑल मुस्लिम इज्तेहाद सोसायटी का इज्तेमाई निकाह सम्मेलन

खुदा की रहमत हमेशा तुम पर बरसती रहे। तुम्हारा जहां सदा खुशियों से आबाद रहे, कभी जीवन की राह में कोई तकलीफ  न आए। घर संसार तुम्हारा सुखी रहे। कुछ इसी तरह का माहौल जंगलीशाह दरगाह परिसर में आयोजित इज्तेमाई निकाह सम्मेलन में देखने को मिला।


ऑल मुस्लिम इत्तेहाद सोसायटी की ओर से बुधवार को इज्तेमाई निकाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें शहरकाजी अनवार अहमद की सरपरस्ती में 60 जोड़ों ने कुरआन की पाक आयतों, कलमों और खुतबा के साथ निकाह कबूल करवाया। 



निकाह के बाद दूल्हा-दुल्हन को मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हो गया। इसके बाद सैकड़ों लोगों ने सिर पर सेहरा सजाए दूल्हों को बधाई दी। आयोजन समिति के अध्यक्ष जाकिर हुसैन अंसारी ने बताया कि सम्मेलन में 60 काजियों ने वकीलों व गवाहों की मौजूदगी में दूल्हा-दुल्हन को निकाह पढ़ाया। सम्मेलन में राजस्थान व मध्यप्रदेश से जोड़े आए। जोड़ों को आशीर्वाद देने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव पंकज मेहता समेत अन्य जनप्रतिनिधि पहुंचे।

आयोजन समिति ने 6 बेटियों के हाथ पीले किए 

आयोजन समिति की ओर से आर्थिक स्थिति से कमजोर छह जोड़ों की मदद की गई। सम्मेलन में चन्द्रघटा निवासी आबिदा ने बताया कि उनके पति अहसान अली बीमार है। घर चलाना मुश्किल होता है। वह मजदूरी करती है। उनकी बेटी अमरीन की शादी में समिति ने मदद की है। पाटनपोल निवासी अब्दुल कदीर की भी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। वह मजदूरी कर ठेला चलाता हैं। शादी के लिए लोन लिया, लेकिन रुपए कम पड़ गए।  समिति को पता चला तो उन्होंने दोनों बेटियां रोजी व खुशबू की शादी में मदद की।



हजारों ने लिया दावत का लुत्फ

इज्तेमाई निकाह के मौके पर हजारों लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत की और दावत का लुत्फ  उठाया। आयोजन समिति के पदाधिकारियों के अनुसार करीब 10 हजार लोग आयोजन में शरीक हुए। दावत में जायकेदार कढ़ी, नुक्ति व पूड़ी तैयार की गई थी। दावत के लिए दरगाह परिसर में स्थित हॉल में महिला-पुरूषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई थी।

टीवी, फ्रीज व वाशिंग मशीन दिए

कन्वीनर डॉ. सिद्दीकी अंसारी ने बताया कि सम्मेलन के लिए प्रत्येक जोड़ों को सोसायटी की ओर से फ्रीज, वाशिंग मशीन, टीवी, आलमारी, 50 बर्तन, सोने व चांदी के जेवर व अन्य घरेलु सामग्री दी गई।

Latest Videos from Rajasthan Patrika

rajasthanpatrika.com

Bollywood