Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

कोटा राजकीय महाविद्यालय में छात्रों ने पलटी प्राचार्य की मेज, पुलिस ने बरसाई लाठियां

Patrika news network Posted: 2017-07-17 18:21:19 IST Updated: 2017-07-17 21:15:48 IST
कोटा राजकीय महाविद्यालय में छात्रों ने पलटी प्राचार्य की मेज, पुलिस ने बरसाई लाठियां
  • मांगों को मनवाने के लिए हंगामा कर रहे राजकीय महाविद्यालय कोटा के छात्र सोमवार को अचानक भड़क गए और उन्होंने प्राचार्य कक्ष में घुस कर तोड़फोड़ कर दी। उपद्रवी छात्रों को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें कॉलेज से बाहर खदेड़ा।

कोटा.

कोटा राजकीय महाविद्यालय में छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर जोरदार हंगामा किया। छात्रों को बेकाबू होते देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें कॉलेज परिसर से बाहर खदेड़ दिया। 





सोमवार सुबह कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अविनाश योगी, सोनू मीणा एवं प्रेमशंकर उपाध्याय के नेतृत्व में करीब कला महाविद्यालय के दो दर्जन से ज्यादा छात्र मार्कशीट में आ रही गलतियों में सुधार एवं कॉलेज एकीकरण की मांग को लेकर विज्ञान महाविद्यालय प्राचार्य के कक्ष में जा रहे थे। यहां छात्रों की पुलिस से कक्ष में जाने को लेकर तनातनी हो गई। इसी दौरान कुछ छात्रों ने जबरन अंदर प्रवेश कर मेज-कुर्सियां उलट दी। इतना ही नहीं छात्रों ने प्राचार्य कक्ष में तोडफ़ोड की और वहां रखी मेज कुर्सियां तक फेंक डाली। 


Read More: ललित मोदी के 'जानी दुश्मन' ने पांचवीं बार जमाया कोटा क्रिकेट संघ पर कब्जा


बाहर रोका लेकिन नहीं माने

प्राचार्य को ज्ञापन सौंपने जा रहे विद्यार्थियों को कॉलेज के बाहर ही पुलिसकर्मियों ने रोक लिया था, लेकिन छात्रों ने शांतिपूर्ण ज्ञापन देने की बात कही, तो उन्हें जाने दिया गया। फिर प्राचार्य कक्ष के बाहर पुलिस ने छात्रों को रोका। क्योंकि सभी छात्र अंदर जाने की जिद पर अड़े हुए थे, जबकि पुलिस ने कहा प्रतिनिधिमण्डल के रूप में मात्र चार से पांच छात्र अंदर जा सकते हैं। इसे लेकर छात्रों की पुलिस से बहसबाजी हो गई। इस बीच कुछ छात्र अंदर घुस गए और प्राचार्य कक्ष की टेबल एवं कुर्सियों आदि को उठाकर फेंकने लगे। वहां कुछ शिक्षकों ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया लेकिन आक्रोशित छात्रों ने उनसे अभद्रता की।


Read More: #रीति-रिवाजः इंद्रदेव को मनाने के लिए सवारी लेकर निकल पड़े घास भैरू


लाठीचार्ज कर खदेड़ा 

हालात बेकाबू होते देख कॉलेज में मौजूद पुलिस कर्मियों ने उपद्रवी छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने प्राचार्य कक्ष से लेकर कॉलेज के गेट तक जो भी छात्र दिखा जमकर पीटा और कॉलेज परिसर से बाहर खदेड़ दिया। इसके बाद देर पूरा कॉलेज पुलिस छावनी में तब्दील हो गया और देर शाम तक भारी पुलिस तैनात रही। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood