Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

महिला कांग्रेस शहर कार्यकारिणी भंग, रचना निलंबित

Patrika news network Posted: 2017-05-17 21:20:05 IST Updated: 2017-05-17 21:51:57 IST
महिला कांग्रेस शहर कार्यकारिणी भंग, रचना निलंबित
  • विवादों में घिरी महिला कांग्रेस की कोटा शहर अध्यक्ष रचना राठौर को आखिरकार प्रदेश अध्यक्ष रेहाना रियाज ने निलंबित कर दिया। उन्हें हटाने के साथ ही पूरी शहर कार्यकारिणी भी भंग कर दी गई है। कांग्रेस पार्षद मोनू मेघवाल और रचना के बीच हुए विवाद के बाद प्रदेश नेतृत्व ने यह फैसला लिया है।

कोटा.

महिला कांग्रेस कोटा की शहर अध्यक्ष रचना राठौर को विवादों में रहना भारी पड़ गया। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें पद से हटा दिया है। उनके साथ ही उनकी पूरी कार्यकारिणी को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 



महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष रचना राठौर और कांग्रेस पार्षद मोनू मेघवाल के बीच पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था। दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे थे। पार्षद मेघवाल ने राठौर के खिलाफ जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का परिवाद भी पुलिस में दर्ज कराया था।



Read More: महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष के पति ने किया खुदकुशी का प्रयास


विवाद खत्म होने के बजाय तब और बढ़ गया जब एक युवती ने रचना राठौर के पति हेमंत पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप भी लगा दिया। जिसका परिवार एसपी कोटा को दिया गया था। इस मामले में नया मोड़ कथित पत्रकार रवि सामरिया की दखल के बाद आया। रचना ने उस पर बदनाम करने की धमकी देकर वसूली करने का आरोप लगाया था। रचना के पति ने इन आरोपों से परेशान होकर आत्महत्या का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस ने रवि सामरिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 



Read More: कांग्रेस नेत्री को धमकी देने वाले का यह हुआ हाल

पद से धोना पड़ा हाथ 

रचना राठौर और मोनू मेघवाल के विवाद में स्थानीय नेता भी दो गुटों में बंट गए। जिसके चलते विवाद थमने के बजाय और बढ़ गया और पार्टी की छवि धूमिल होने लगी। जिससे परेशान होकर महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रेहाना रियाज ने रचना राठौर का पद छीन लिया। उनके साथ ही उनकी पूरी कार्यकारिणी को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। रियाज ने मामले की जांच के लिए महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष गोमा सागर, महासचिव सुमन गुर्जर व एडवोकेट ललिता मेहरबाल की तीन सदस्यीय टीम बनाई है। जो 10 दिन में जांच कर रिपोर्ट देगी। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood