video : कोटा की उडिय़ा बस्ती में नशे का कारोबार, 120 रुपए में मिल रही गांजे की पुडिय़ा

Patrika news network Posted: 2016-11-30 00:31:00 IST Updated: 2016-11-30 00:31:00 IST
video : कोटा की उडिय़ा बस्ती में नशे का कारोबार, 120 रुपए में मिल रही गांजे की पुडिय़ा
  • अनंतपुरा थाना क्षेत्र स्थित उडि़या बस्ती में अवैध रूप से गांजा युवाओं व छात्रों को सप्लाई किया जा रहा है। राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन से हुआ।

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन ने किया स्टिंग ऑपरेशन, पुडि़या बेचते पकड़े कई युवक 

कोटा. अनंतपुरा थाना क्षेत्र स्थित उडि़या बस्ती में अवैध रूप से गांजा युवाओं व छात्रों को सप्लाई किया जा रहा है। इसका खुलासा मंगलवार देर शाम को राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन से हुआ। मनन ने बताया कि सोमवार को विद्यार्थियों ने उन्हें जानकारी दी थी कि उडि़या बस्ती में भारी मात्रा में गांजा युवाओं व विद्यार्थियों को सप्लाई किया जा रहा है। इस शिकायत पर उन्होंने इसका स्टिंग ऑपरेशन किया। 

जयपुर से आई टीम के एक सदस्य के साथ वे बाइक पर उडि़या बस्ती में गई। उन्होंने टीम सदस्य को गांजा लेने के लिए भेजा। वहां एक आदमी मिला। गांजे की पुडि़या मांगी तो उसने 120 रुपए मांगे। रुपए मिलने के बाद वह पत्थरों के नीचे छिपा कर रखी पुडि़या लाया और उन्हें थमा दी। पुडि़या मिलते ही मनन चतुर्वेदी बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष हरीश गुरुबक्शानी और पुलिस मौके पर गए और पुडि़या देने वाले को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। 


उन्होंने बताया कि मौके से दो और जनों को पकड़ा। मनन ने बताया कि पकड़े गए युवक का कहना था कि यहां रोजाना कई युवा नशे की पुडि़या लेने आते हैं। मनन का कहना है कि किशोर व युवा जो सुआइड कर रहे हैं, उसके पीछे बहुत बड़ा कारण नशा भी है।

इधर उप निरीक्षक लक्ष्मण लाल ने बताया कि जिसे पुडि़या देते हुए पकड़ा है, वह नाबालिग है। उसके पास से 3 ग्राम गांजे की पुडि़या मिली है। वह किनसे पुडि़या लाया, इस बारे में पूछताछ कर रहे हैं। 

इधर एसपी सवाई सिंह गोदारा का कहना है कि उडि़या बस्ती में गांजे के खिलाफ गत दिनों बड़ी कार्यवाही कर कई आरोपितों को गिरफ्तार किया है। अब और जिन लोगों के द्वारा गांजा सप्लाई करने की जानकारी मिल रही है। उसके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood