Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

#प्यासा_अस्पतालः एक दूसरे के सिर पर फोड़ रहे ठीकरा

Patrika news network Posted: 2017-04-18 19:03:37 IST Updated: 2017-04-18 19:12:10 IST
#प्यासा_अस्पतालः एक दूसरे के सिर पर फोड़ रहे ठीकरा
  • विधायक संदीप शर्मा नए अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे तो अस्पताल अधीक्षक और नर्सिंग अधीक्षक पानी का इंतजाम ना होने के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराते रहे।

कोटा.

अस्पतालों में मरीज और तीमारदार ही नहीं डॉक्टर और स्टॉफ तक पीने के पानी को तरस रहे हैं, लेकिन व्यवस्थाएं संभाल रहे अफसर इस कुप्रबंधन के लिए एक दूसरे के सिर पर ठीकरा फोड़ने में जुटे हैं।  राजस्थान पत्रिका डॉट काम के अभियान #प्यासा_अस्पताल की खबरें पढ़ने के बाद मंगलवार को जब विधायक संदीप शर्मा नए अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे तो नए अस्पताल के अधीक्षक और नर्सिंग अधीक्षक पानी का इंतजाम ना होने के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराते रहे। 





कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा मंगलवार को मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल का दौरा करने पहुंचे। विधायक ने ऑर्थोपेडिक ओपीडी के पास वाले ब्लॉक में रखा वाटर कूलर का नल खोलकर देखा तो उससे गर्म पानी निकला। इस वाटर कूलर में आरओ भी नहीं लगा था। वहीं स्किन ओपीडी ब्लॉक का वाटर कूलर तो सूखा मिला। अव्यवस्थाएं देख विधायक संदीप शर्मा ने मौके पर मौजूद प्राचार्य डॉ. गिरीश वर्मा और अधीक्षक डॉ. एसआर मीणा से खासी नाराजगी जताई। 



Read More: #प्यासा_अस्पतालः अस्पताल अधीक्षक का किया घेराव


टालते रहे जिम्मेदारी 

निरीक्षण के बाद विधायक ने प्राचार्य, अधीक्षक और अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ बैठक की। विधायक ने अधीक्षक से लचर प्रबंधन पर नाराजगी जताई तो उन्होने सभी अव्यवस्थाओं के लिए नर्सिंग अधीक्षक हंसराज शर्मा को जिम्मेदार ठहरा दिया। जब विधायक ने हंसराज शर्मा से कारण पूछा तो उन्होंने फिर से ठीकरा अधीक्षक के सिर फोड़ दिया। नर्सिंग अधीक्षक ने विधायक से कहा कि वह मार्च के पहले सप्ताह में ही प्रबंधन को खराब पड़े वाटर कूलर और आरओ के बारे में जानकारी दे चुके हैं, लेकिन अधीक्षक डॉ. मीणा ने इस समस्या के निदान के लिए कोई कार्रवाई नहीं की।



Read More: #प्यासा_अस्पताल: डॉक्टरों को भी खरीदना पड़ता है पानी



भड़के विधायक 

इतना सुनने के बाद विधायक संदीप शर्मा भड़क गए। उन्होंने डॉ. मीणा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आपकी यूनिट एमबीएस हॉस्पीटल में है इसलिए आप नए अस्पताल को समय ही नहीं दे रहे। इसके बाद विधायक ने प्राचार्य से व्यवस्थाएं सुधारने की कह बैठक खत्म कर दी। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood