Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

#JEE_MAIN_2017: जेईई मेन की आंसर की आज होगी जारी

Patrika news network Posted: 2017-04-17 20:09:39 IST Updated: 2017-04-17 20:09:39 IST
#JEE_MAIN_2017: जेईई मेन की आंसर की आज होगी जारी
  • पिछले दिनों आयोजित देश के सबसे बड़ी इंजीनियरिंग एंट्रेन्स एक्जाम जेईई मेन्स की आंसर की सीबीएसई मंगलवार को जारी करेगी। एक्जाम में इस वर्ष 12 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए। ऑफ लाइन एक्जाम 2 अप्रेल एवं ऑनलाइन 8 व 9 अप्रेल को हुए थे।

कोटा.

पिछले दिनों आयोजित देश के सबसे बड़ी इंजीनियरिंग एंट्रेन्स एक्जाम जेईई मेन्स की आंसर की सीबीएसई मंगलवार को जारी करेगी। एक्जाम में इस वर्ष 12 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए। ऑफ लाइन एक्जाम 2 अप्रेल एवं ऑनलाइन 8 व 9 अप्रेल को हुए थे।



जिन स्टूडेंट्स ने ऑफ लाइन एक्जाम दिया था, उन सभी विद्यार्थियों की ओएमआर शीट स्कैन्ड ईमेज के साथ उनके द्वारा दिए उत्तरों और आंसर की को जेईई मेन की वेबसाइट पर 18 से 22 अप्रेल के मध्य उपलब्ध कराया जाएगा। स्टूडेंट्स उत्तरों की जांच कर उसमें संशय होने पर सीबीएसई को आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। जिन स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन एक्जाम दिया था, उनका प्रश्न पत्र व दिए गए उत्तरों को उनकी ई मेल आईडी पर भिजवाया जा चुका है।

Read More: जेईई मेन 2017 की आंसर की: यहां देखिए सवालों के सही जवाब


यह रहेगी प्रक्रिया

एलन के कॅरियर काउंसलर अमित आहुजा ने बताया कि स्टूडेंट्स को अपने द्वारा दिए उत्तरों में आपत्ति है तो वे जांच कराने के लिए जेईई मेन की वेबसाईट पर लॉगिन कर आवेदन कर सकते हैं। इसका शुल्क प्रत्येक रिकोर्डेड उत्तर के लिए एक हजार रुपए रहेगा। शुल्क के्रडिट, डेबिट कार्ड एवं ई-चालान के माध्यम से 22 अप्रेल तक जमा कराया जा सकता है। जेईई मेन्स का स्कोर 27 अप्रेल को जारी होगा। जिसके आधार पर टॉप 2 लाख 20 हजार स्टूडेंट्स चुने जाएंगे। जोकि 21 मई को आयोजित होने वाली जेईई एडवांस्ड एक्जाम में भाग लेंगे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood