Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

भारत-पाक मैच: सोशल मीडिया पर वायरल आपत्तिजनक टिप्पणी से सांगोद में तनाव

Patrika news network Posted: 2017-06-20 09:50:36 IST Updated: 2017-06-20 09:55:04 IST
भारत-पाक मैच: सोशल मीडिया पर वायरल आपत्तिजनक टिप्पणी से सांगोद में तनाव
  • समाज विशेष के दो युवकों द्वारा फेसबुक पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों के बाद सोमवार सुबह पोस्ट वायरल होने के साथ ही एक संगठन से जुड़े लोगों मे रोष रोष फैल गया।

सांगोद.

समाज विशेष के दो युवकों द्वारा फेसबुक पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों के बाद सोमवार सुबह पोस्ट वायरल होने के साथ ही एक संगठन से जुड़े लोगों मे रोष रोष फैल गया। 


Read More:  गायब हुए निलंबित सीएमएचओ, कोटा से लेकर जयपुर तक हो रही तलाश

बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंच गए और युवकों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग को लेकर करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया। लोगों ने बाजार बंद करा दिए तथा टायर जलाकर प्रदर्शन किया और गांधी चौराहा पर जाम लगा दिया। जानकारी के अनुसार भारत पाकिस्तान मैच के दौरान रविवार रात  दो युवकों ने फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कर दी। सोमवार सुबह यह  वायरल हो गई। 


Read More:  कोटा में डॉक्टर ने दिखाई दबंगई, घर में घुसकर महिलाओं को पीटा

संगठन से जुड़े लोग लोग चैतन्य हनुमान मंदिर परिसर पर एकत्र होकर नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में थाने पहुंचे और पुलिस थाने के सामने प्रदर्शन किया। विरोध के बाद रात आठ बजे कोटा से अतिरिक्त ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पवन जैन सांगोद पहुंचे। उन्होंने गुस्साए लोगों से शांति वार्ता की और  न्याय संगत कार्रवाई का आश्वासन दिया।  थानाधिकारी अजीत बागडोलिया ने बताया कि पुलिस ने मामले में दोनों युवकों के खिलाफ आईटीएक्ट और भादसं की धारा 153 क में मामला दर्ज किया है।

Read More:  उफ! हाजिरी लगाने के लिए यहां देखनी पड़ती है अश्लील फिल्म

नहीं बनी बात

वरोध के मद्देनजर थाने पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया। पुलिस उपअधीक्षक विजयपाल सिंह, तहसीलदार लक्ष्मीनारायण प्रजापति समेत क्षेत्र के चारों थाने के अधिकारी मौजूद रहे और लोगों से समझाइश की। पहले तो लोग युवकों पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने पर अड़े रहे। बाद में कोटा ग्रामीण एसपी को सांगोद बुलाने की मांग पर अड़ गए। करीब एक घंटे तक यहां कार्यकर्ता प्रदर्शन करते रहे।  

Read More:   इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स अब ताइवान से करेंगे इंटर्नशिप

पुलिस ने दिखाई गंभीरता

हरकत में आई। पुलिस के कई जवान कस्बे में जगह जगह तैनात किए गए। दोपहर होते होते पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया और अधिकारी हर संभव गुस्साए लोगों से समझाइश में जुटे रहे । लेकिन बाद में लोग हिरासत में लिए गए दोनों युवकों को सामने लाने की मांग पर अड़ गए। लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस दोनों युवकों को सामने लाने से बचती रही। 

तो बंद करवाए बाजार

थाने में बात नहीं बनी तो लोगों ने  बाजारों में दुकानें बंद करवा दी। कुछ लोगों ने स्वत: दुकानें स्वत: बंद कर दी। कई युवकों ने गांधी चौराहा पर सड़कों पर टायर जलाकर जाम लगा दिया। यहां भी प्रदर्शनकारियों से समझाइश की लेकिन लोग नहीं माने।  

rajasthanpatrika.com

Bollywood