Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

जीएसटी से होगा कर प्रणाली का सरलीकरण

Patrika news network Posted: 2017-03-19 22:53:25 IST Updated: 2017-03-19 22:53:58 IST
जीएसटी से होगा कर प्रणाली का सरलीकरण
  • कोटा व्यापार महासंघ की बैठक में कर विशेषज्ञों ने व्यापारियों और उद्यमियों को जीएसटी के प्रावधानों के बारे में बताया। विशेषज्ञों का कहना था कि जीएसटी से कर प्रणाली का सरलीकरण होगा। इससे बड़ी राहत मिलेगी।

कोटा.

कोटा व्यापार महासंघ की बैठक में कर विशेषज्ञों ने व्यापारियों और उद्यमियों को जीएसटी के प्रावधानों के बारे में बताया। विशेषज्ञों का कहना था कि जीएसटी से कर प्रणाली का सरलीकरण होगा। इससे बड़ी राहत मिलेगी।

बैठक में शहर पुलिस अधीक्षक सवाईसिंह गोदारा ने महासंघ के सलाहकार बोर्ड के निदेशक बद्री विशाल माहेश्वरी की ओर से जीएसटी पर लिखी पुस्तक का विमोचन किया। इस मौके पर एसपी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था एवं पारदर्शिता के लिए जीएसटी लाया जा रहा है। विश्व के डेढ़ सौ देशों में जीएसटी लागू है।

माहेश्वरी ने जीएसटी के प्रावधानों की जानकारी दी। कहा कि जीएसटी को लेकर व्यापारी और सरकार दोनों ही उत्साहित हैं। जीएसटी एकल कर प्रणाली है। केन्द्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए बनने वाले स्टेट जीएसटी एक्ट को प्रारूप स्वयं तैयार किया है। लेकिन नियमों के बारे में अभी तक कोई प्रारूप तैयार नहीं किया। इससे विसंगतियां रहने की आशंका है। 


महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन व महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि जीएसटी कानून की सरल हिन्दी भाषा में जानकारी के लिए यह पुस्तक तैयार की गई है। इसमें व्यापारी आसानी से कर प्रावधानों की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। यह पुस्तक व्यापारियों के लिए उपयोगी साबित होगी। इस अवसर पर एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन लालपुरिया भी मौजूद थे। इसके बाद होली स्नेह मिलन समारोह हुआ। इसमें महासंघ की 150 व्यापारिक एवं औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood