Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

सुबह से शाम तक चले बुलडोजर, दुकानें ध्वस्त हुई तो मिली ऐसी-ऐसी चीजें जिसे देख हर कोई रह गया दंग

Patrika news network Posted: 2017-06-14 09:26:27 IST Updated: 2017-06-14 09:26:27 IST
सुबह से शाम तक चले बुलडोजर, दुकानें ध्वस्त हुई तो मिली ऐसी-ऐसी चीजें जिसे देख हर कोई रह गया दंग
  • हाईकोर्ट के आदेश के बाद नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने मंगलवार को सड़क और फुटपाथ से अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया।

कोटा.

हाईकोर्ट के आदेश के बाद नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने मंगलवार को सड़क और फुटपाथ से अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। शहर के विभिन्न इलाकों में सुबह से शाम तक बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाए गए। 


Read More:  महापड़ाव से डरी सरकार, 32 रुपए प्रति किलो भाव से खरीदेगी लहसुन

तहसीलदार कैलाश मीणा के नेतृत्व में दस्ता सुबह जाप्ते के साथ सड़कों के किनारे हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए रवाना हुआ। इस दौरान कई लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध किया, लेकिन दस्ते में शामिल सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पीछे कर कार्रवाई जारी रखी।


Read More:  #किसान_आंदोलन: Video: लहसुन का नाम भी लूं तो पड़े मुझे 7 जूते

एेसे चली कार्रवाई


घोड़े वाला चौराहा: सुबह 11.55 

यहां अतिक्रमण निरोधक दस्ता जैसे ही पहुंचा तो थड़ी व ठेले वालों में हड़कम्प मच गया। वो सामान हटाने लगे। एक महिला ने थड़ी हटाने से मना कर दिया। इस पर दस्ते ने उसे तोडऩा चाहा तो उसने विरोध शुरू कर दिया। 


Read More:  तीन संतान की शर्त से कई बेटे-बेटियां शिक्षा से रह जाएंगे वंचित

इसके बाद दस्ते में शामिल महिला सुरक्षाकर्मी ने उसे पीछे कर जैसे ही थड़ी तोड़ी तो उसमें देसी शराब की पेटी मिली। इस पर महिला वहां से खिसक गई और सुरक्षाकर्मियों ने पेटी जब्त कर पुलिस कन्ट्रोल रूम भेजी। इसके बाद दस्ते ने यहां लगने वाले कचौरी व अन्य ठेलों को वहां हटाया।


कन्ट्रोल रूम के सामने : दोपहर 12.50 

घोड़े वाले बाबा चौराहे से अतिक्रमण हटाने के बाद दस्ता पुलिस कन्ट्रोल रूम के सामने पहुंचा। यहां दुर्गा बस्ती के लोगों द्वारा अवैध डेयरी बूथ लगाकर व्यापार किया जा रहा था। कुछ लोगों ने पहले तो बूथ को सही बताया, लेकिन जब उनसे एनओसी मांगी तो वो नहीं दिखा पाए। एेसे में दस्ते ने बुलडोजर की मदद से उन्हें तोड़ दिया। दस्ते ने यहां से एक लोहे की थड़ी जब्त की।


Read More:  6 दिन से लापता पटवारी की लाश जंगल में पेड़ से लटकी मिली

श्रीपुरा मेन रोड : दोपहर 2.45

दस्ते ने श्रीपुरा चौराहे से लेकर डेयरी चौराहे तक सड़क किनारे हो रहे अतिक्रमण को हटाया। दस्ता डेयरी चौराहे पर पहुंचा तो यहां नाले के किनारे ही झोपडि़यां बनी मिली। मवेशियों को बांधकर बाड़े बना रखे थे। इस पर उन्हें हटाया गया तो कुछ लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। दस्ते में शामिल अधिकारियों ने पहले तो समझाइश कर उन्हें पीछे हटने के लिए कहा, लेकिन कुछ लोग नहीं माने तो सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पीछे कर एक दर्जन से अधिक थडि़यों व बाड़ों को खाली करवाया।



Read More: 300 साल के इतिहास में पहली बार कोटा थर्मल में खत्म हुआ कोयला


इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने : दोपहर 3.55 

यहां कुछ लोग करीब आधा दर्जन से अधिक थडि़यां लगाकर व्यापार करते मिले। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। इस पर समझाइश कर उन्हें सामान बाहर निकालने का समय दिया गया। इसके बाद भी जब लोगों ने सामान नहीं हटाया तो थडि़यां हटा दी गई।


आंवली रोझड़ी गांव: शाम 4.30

अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने न्यास की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाया था, लेकिन लोगों ने फिर से कच्ची चारदीवारी व बाड़े बनाना शुरू कर दिया। शिकायत पर दस्ते ने एक दर्जन से अधिक कच्ची चारदीवारी को तोड़ी और यहां बनाए कमरों को भी तोड़ दिया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood