Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

तय हो गई अयोध्या में मंदिर बनाने की तारीख, उमा भारती ने किया खुलासा

Patrika news network Posted: 2017-06-18 15:37:44 IST Updated: 2017-06-18 15:38:25 IST
तय हो गई अयोध्या में मंदिर बनाने की तारीख, उमा भारती ने किया खुलासा
  • उमा भारती की जिन आखों में कभी गुस्से की आग बरसती थी, वहां अब आंसू दिखाई पड़ते हैं... वह नम आखों से बोलीं कि कुछ चापलूसों की वजह से समाज दो खेमों में बंट गया हैं...नहीं तो करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक भगवान राम कभी के अपने भव्य मंदिर में विराज चुके होते, लेकिन अब तारीख तय हो गई है।

विनीत सिंह @ कोटा.

राम मंदिर मुद्दे में सीबीआई की ओर से एफआईआर दर्ज करने के बावजूद उमा भारती का हौसला कम नहीं हुआ। उन्होंने इस मुद्दे पर और अक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। इस बार उमा भारती रा मंदिर के निर्माण की तारीख भी बता गईं। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी की और राज्य में योगी की सरकार बनने के बाद अब अगले साल तक अयोध्या में राम मंदिर भी बन जाएगा। पढ़िए उनसे हुई पूरी एक्सक्लूसिव बातचीतः 



भाजपा की फायर ब्रांड नेत्री और केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती शुक्रवार को कोटा आईं। प्रवास के दौरान राजस्थान पत्रिका से खास बातचीत में उन्होंने खुलकर अपने  मन की बातें की। शुरुआत राम मंदिर के मुद्दे से हुई। बाबरी मस्जिद गिराए जाने के मामले में सीबीआई की एफआईआर पर उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरा नाम इस मामले में शामिल किया गया है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो यह मेरे अकेले की बल्कि, करोड़ों हिंदुओं की इच्छा है। यही वजह है कि उस दौरान मैं वहां अकेली नहीं थी बल्कि हजारों कार सेवकों की भीड़ जमा थी। इतनी भीड़, जिसकी भावनाओं पर कोई उमा भारती या दूसरा नेता नियंत्रण नहीं कर सकता था। 



Read More: क्या हुआ उमा भारती का हाल, जब बच्चे ने पूछा आरक्षण पर सवाल


मंदिर निर्माण की ये तारीख हुई तय 

उन्होंने कहा कि इस मामले में कोर्ट उन्हें फांसी पर भी चढ़ा देती है तो वह हंसते-हंसते चढ़ जाएंगी। सीबीआई एक नहीं एक हजार मुकद्दमों में मेरा नाम लिख दे कोई फर्क नहीं पड़ता। उमा भारती यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी और यूपी में योगी के आने के बाद उन्हें पूरी उम्मीद है कि वर्ष 2018 में राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा।



Read More: थैंक्स मोदी अंकल! ट्वीट करते ही अनाथ बच्चों के लिए भेज दी इतनी बड़ी मदद


गंगा साफ करने में अभी दस साल और लगेंगे 

 गंगा की सफाई में लगेंगे दस साल केंद्रीय जल संसाधन एवं नदी विकास मंत्री उमा भारती ने कहा कि गंगा को साफ करने में अभी दस साल और लगेंगे। पुरानी सरकारों ने योजनाओं का ऐसा जाल बिछाया है कि उसकी गंदगी साफ करने में ही खासा वक्त लग गया। गंगा को साफ करने के नाम पर पैसे की जमकर लूट की गई। कोटा को ही देख लीजिए चम्बल को साफ रखने के लिए करोड़ों रुपए आए, लेकिन इनसे जो योजनाएं संचालित होनी थी क्या एक भी पूरी हुई? गंगा के नाम पर लोगों ने जमकर लूट मचाई। हमारी सरकार ने सबसे पहले लूट के इन रास्तों को बंद किया। इसके बाद नदियों के किनारे टेनरीज बंद कराने, नाले टेप कराने के साथ ही गंदा पानी सीधे नदी में डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। जिसका असर दिखाई देने लगा है, लेकिन यह काम तब तक पूरा नहीं हो सकता जब तक कि गंगा की सहयोगी नदियां भी साफ नहीं हो जाती। इसलिए गंगा में मिलने वाली चम्बल जैसी नदियों की सफाई के लिए भी विस्तृत योजनाएं बनाई हैं। जिन पर गंभीरता से काम हो रहा है। 



Read More: कोटा में थी तबाही मचाने की तैयारी, पुलिस ने दबोचे 8 हथियार तस्कर


किसानों को मिलेगा उनका हक 

जल-जंगल और जमीन के मालिकों को उनके हक से हमारी सरकार वंचित नहीं कर रही। पहली बार किसी सरकार ने कृषक कल्याण मंत्रालय खोला है। किसान बीमे का बंदर बांट बंद किया है। जिन फसलों में हम आत्म निर्भर हैं उनका आयात रोका  है। जिसका असर जल्द दिखाई देगा। किसानों को उनकी पैदावार की पूरी कीमत मिले और बिचौलियों का जाल टूटे इसलिए सरकार देश की मंडियों को ऑन लाइन कर रही है। जिन लोगों को अपनी जमीन खिसकती दिख रही है वह किसानों को इन सुधारों के खिलाफ भड़का रहे हैं। किसानों की आड़ में वह लोग अराजकता फैला रहे हैं। किसानों से यही कहना चाहूंगी कि वह थोड़ा धैर्य रखें उन्हें उनका हक जरूर मिलेगा। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood