दो साल बाद कंपनी को बदलना पड़ेगा खराब फ्रिज

Patrika news network Posted: 2017-05-16 17:52:17 IST Updated: 2017-05-16 17:52:17 IST
दो साल बाद कंपनी को बदलना पड़ेगा खराब फ्रिज
  • जिला उपभोक्ता मंच ने सर्विस सेंटर व कम्पनी के प्रबंधक को आदेश दिया कि वह उपभोक्ता से खराब फ्रिज प्राप्त कर उसे उसी कीमत का नया फ्रिज बदलकर दें या फिर 16 हजार रुपए एक माह में अदा करें। साथ ही दो हजार रुपए मानसिक संताप व एक हजार रुपए परिवाद व्यय के भी अदा करें।

कोटा.

जिला उपभोक्ता मंच ने सर्विस सेंटर व वीडियोकोन कम्पनी के प्रबंधक को आदेश दिया कि वे उपभोक्ता से खराब फ्रिज प्राप्त कर उसे उसी कीमत का नया या फिर फ्रिज की कीमत 16 हजार रुपए निर्णय की तिथि से एक माह में अदा करे।


रामगंजमंडी के अतरालिया निवासी महावीर सिंह भदौरिया ने रामगंजमंडी स्थित प्रेरणा इलेक्ट्रोनिक्स, टीचर्स कॉलोनी गुमानपुरा स्थित टेक केयर इंडिया प्रा. लिमिटेड सर्विस सेंटर और जयपुर स्थित वीडियोकोन प्रा. लिमिटेड के प्रबंधक के खिलाफ 17 नवम्बर 2015 को परिवाद पेश किया था। जिसमें कहा था कि उन्होंने प्रेरणा इलेक्ट्रोनिक्स के यहां से 4 मई 2015 को 16 हजार रुपए में एक फ्रिज खरीदा था। करीब दस दिन बाद ही उसमें कूलिंग बंद हो गई। फ्रिज का दरवाजा बंद नहीं होने से कूलिंग नहीं हो रही थी। यह उसमें निर्माण दोष के कारण हुआ। उन्होंने दुकानदार से शिकायत की तो उसे सर्विस सेंटर जाने को कहा लेकिन सर्विस सेंटर संचालक ने भी समस्या का समाधान नहीं किया।


Read More: दफ्तरों में गंदगी और कबाड़ देखकर बिफरे कलक्टर


मंच ने सर्विस सेंटर व कम्पनी के प्रबंधक को आदेश दिया कि वे उपभोक्ता से खराब फ्रिज प्राप्त कर उसे उसी कीमत का नया फ्रिज बदलकर दें या फिर 16 हजार रुपए एक माह में अदा करें। साथ ही दो हजार रुपए मानसिक संताप व एक हजार रुपए परिवाद व्यय के भी अदा करने होंगे। जबकि दुकानदार के खिलाफ परिवाद खारिज कर दिया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood