video: ट्रक चालकों से अवैध वसूली करने वाला सिपाही निलम्बित

Patrika news network Posted: 2017-03-20 22:12:03 IST Updated: 2017-03-20 22:19:24 IST
video: ट्रक चालकों से अवैध वसूली करने वाला सिपाही निलम्बित
  • रात के अंधेरे में ट्रक चालकों से अवैध चौथवसूली करने के मामले में दोषी पाए जाने पर एसपी ने एक सिपाही को निलम्बित कर दिया, जबकि अन्य की भूमिका की जांच की जा रही है।

कोटा.

रात के अंधेरे में ट्रक चालकों से अवैध चौथवसूली करने के मामले में दोषी पाए जाने पर एसपी ने एक सिपाही को निलम्बित कर दिया, जबकि अन्य की भूमिका की जांच की जा रही है।

गोवंश व भूसे से भरे ट्रकों के शहर से गुजरने पर उनके चालकों से पुलिसकर्मियों द्वारा 20 से 100 रुपए तक की चौथवसूली करने की शिकायतों पर राजस्थान पत्रिका ने दो रात स्टिंग ऑपरेशन किया था। इस दौरान कई पुलिसकर्मियों ने रास्ते में ट्रक चालकों से वसूली की थी।


 पत्रिका ने यह खबर 3 मार्च के अंक में 'हर दो किलोमीटर पर पुलिस के वसूली टोल' शीर्षक से प्रकाशित की थी। इस पर कार्रवाई करते हुए सभी 10 पुलिसकर्मियों को रात्रि ड्यूटी से हटाकर नए कर्मियों को लगा दिया था। एसपी ने इस मामले की जांच एएसपी (मुख्यालय) उमेश ओझा को दी थी।




एएसपी ओझा ने बताया कि उन्होंने मामले की जांच कर रिपोर्ट एसपी को सौंप दी। एसपी सवाई सिंह गोदारा ने बताया कि प्रथम दृष्टया ट्रक चालकों से वसूली करते हुए स्पष्ट दिख रहे सिपाही हनुमान देवासी को जांच में दोषी पाए जाने पर तुरंत प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। जबकि अन्य पुलिस कर्मियों की भूमिका की जांच की जा रही है। यदि उनमें भी कोई दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood