Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

OMG! कोटा में ऑटो चालक यात्रियों से वसूल रहे दोगुना किराया

Patrika news network Posted: 2017-06-19 10:58:19 IST Updated: 2017-06-19 10:58:19 IST
OMG! कोटा में ऑटो चालक यात्रियों से वसूल रहे दोगुना किराया
  • ऑटो चालक नियमों को ठेंगा दिखाकर मनमर्जी का किराया यात्रियों से वूसल रहे हैं। जिसके चलते यात्रियों को प्रीपेड बूथ होने का कोई फायदा नहीं मिल रहा है।

कोटा.

परिवहन विभाग व यातायात पुलिस की ओर से शहर में रेलवे स्टेशन व बस स्टैण्ड पर प्रीपेड बूथ लगाए गए थे। ताकि यात्रियों को किराए के लिए माथापच्ची नहीं करनी पड़े, लेकिन इन प्रीपेड बूथ का फायदा उन्हें नहीं हुआ। 


Read More: #Campaign: कोटा में हर महीने बिकते हैं दो करोड़ के सैकण्ड हैंड मोबाइल

ऑटो चालक नियमों को ठेंगा दिखाकर मनमर्जी का किराया यात्रियों से वूसल रहे हैं। जिसके चलते यात्रियों को प्रीपेड बूथ होने का कोई फायदा नहीं मिल रहा है। पत्रिका संवाददाता ने जब प्रीपेड बूथ लगे स्टैंड पर जाकर देखा तो कहीं दिनभर में 20 तो कहीं 10 ही पर्ची दिनभर में कटी मिली। जबकि यातायात पुलिस ने इन बूथों पर यातायात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगा रखी है, लेकिन वह भी ऑटो चालकों की इस मनमानी को नहीं रोक पा रहे हैं। जिसके चलते यात्री ऑटो चालक को मनमाना किराया देना को मजबूर हैं।

Read More: एक महिला से दो युवकों का अवैध संबंध, पता चला तो एक ने दूसरे प्रेमी को उतार दिया मौत के घाट

नयापुरा बस स्टैण्ड : दोपहर 2 बजे, मात्र 20 पर्ची

बस स्टैण्ड के गेट पर ही प्रीपेड बूथ लगा हुआ है। जहां पर एक यातायात पुलिस कर्मी भी तैनात था। बूथ के आगे ऑटो भी खड़े रहते हैं। लेकिन बसों के आते ही ऑटो चालक वहां जाकर यात्रियों से मनमर्जी का किराया तय कर ऑटो में बैठा लेते हैं। यात्रियों को प्रीपेड बूथ तक पहुंचने ही नहीं देते। संवाददाता ने जब एक ऑटो चालक से अनंतपुरा जाने का किराया पूछा तो उसने 150 तो दूसरे ने 180 रुपए बताया जबकि लिस्ट के अनुसार किराया मात्र 87 रुपए ही बनता है।

Read More: OMG! इस मासूम के दिल में दो छेद, पांच माह से है भूखे पेट

रेलवे स्टेशन : दोपहर 3 बजे, मात्र 10 पर्ची

यहां पर हजारों यात्री आते हैं, लेकिन प्रीपेड बूथ पर दिनभर में सिर्फ 10 पर्ची ही कटी मिली। बाकी यात्रियों को बिना पर्ची कटवाए ही ऑटो चालक वहां से ले जाते हैं। यहां पर भी यातायात पुलिस का कांस्टेबल बूथ में बैठा रखा है, फिर भी ऑटो चालक यहां से बिना पर्ची कटवाए ही यात्रियों को ले जाते हैं। पत्रिका संवाददाता ने यहां पर भी ऑटो चालक से अनंतपुरा जाने का किराया पूछा तो किसी ने 200 तो किसी ने 250 रुपए बताया। जबकि लिस्ट के रेलवे स्टेशन से अनंतपुरा का किराया मात्र 132 रुपए ही है।

Read More: OMG! लुटेरों ने कोटा पुलिस को दी खुली चुनौती, दम है तो पकड़ के दिखाओ

जागरूकता से मिलेगा लाभ

प्रीपेड बूथ पर पर्ची कटवाकर यात्रा करने के लिए जनता को जागरुक करना पड़ेगा। जिससे यात्री सुरक्षित व सुलभ यात्रा कर सके। साथ ही ऑटो चालकों को बूथ से पर्ची कटवाने के लिए पाबंद किया जाएगा।

मथुरा प्रसाद मीणा, अतिरिक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, कोटा

rajasthanpatrika.com

Bollywood