Made In Kota: एक साथ चार गेम में चैम्पियन है कोटा की ये बेटी

Patrika news network Posted: 2017-05-18 08:00:06 IST Updated: 2017-05-18 08:00:06 IST
Made In Kota: एक साथ चार गेम में चैम्पियन है कोटा की ये बेटी
  • कोटा के खिलाड़ी शहर का नाम किस तरह से रोशन कर रहे हैं, इसका उदाहरण है अरूंधति चौधरी। अरूंधति अपनी अथक मेहनत के दम पर पिछले दो सालों से बॉक्सिंग, वुशु, ताइक्वांडो एवं बॉस्केटबॉल में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं।

कोटा के खिलाड़ी शहर का नाम किस तरह से रोशन कर रहे हैं, इसका उदाहरण है अरूंधति चौधरी। अरूंधति अपनी अथक मेहनत के दम पर पिछले दो सालों से बॉक्सिंग, वुशु, ताइक्वांडो एवं बॉस्केटबॉल में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। 


Read More: नशे में टल्ली नेताजी ने ऐसी दौड़ाई कार

बूंदी रोड निवासी 10वीं कक्षा की छात्रा अरूंधति ने बताती हैं,   'हाइट अच्छी होने के कारण स्कूल में स्पोर्ट्स टीचर हमेशा बॉस्केटबॉल खेलने के लिए प्रेरित करते रहे। मैं स्टेडियम में प्रेक्टिस के लिए जाती थी, जहां कोच अशोक गौतम ने सलाह दी कि एक बार ताइक्वांडो में स्टेट लेवल पर एंट्री करो। अवश्य गोल्ड मैडल जीतोगी और एेसा हुआ भी। इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बॉक्सिंग एवं वुशु में भी एंट्री कर ली। अरुंधति 59 किलो वर्ग में ताइक्वांडो, 60 किग्रा भार वर्ग में वुशु एवं 63 किग्रा भार वर्ग में बॉक्सिंग खेलती हूं।

Read More: आरटीयूः जो सिलेबस पढ़ाया नहीं उसी से बना दिया पेपर

वुशु-बॉक्सिंग में ओलंपिक खेलने की ख्वाहिश...

15 वर्ष की अरुंधति ने अपनी सफलता का श्रेय पिता सुरेश चौधरी एवं कोच अशोक गौतम को देती हैं। अरुंधति कहती हैं, 'हर व्यक्ति में टेलेंट छिपा होता है, उसे बाहर लाना जरूरी है। इसके लिए एक गुरु की जरूरत होती है। पापा ने हमेशा मुझे सपोर्ट किया। वुशु और बॉक्सिंग में ओलंपिक स्तर पर जाना चाहती हूं। इसके लिए मैंने पूरी ताकत लगा रखी है। अरुंधति की प्रेक्टिस सुबह 4.30 से 8.30 एवं शाम को 5 से 8 बजे तक चलती है। इसके बीच का समय पढ़ाई के लिए निकालती है।

Read More: काल बने बिजली के झूलते तार, रात भर जलता रहा किशोर

इन अवाड्र्स पर जमाया कब्जा

2015 में झुझुनूं में राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक

2016 में श्रीगंगानगर में राज्य स्तरीय वुशु प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक।

2016 में विजयनगर में राज्य स्तरीय बॉक्सिंग चैम्प्यिनशिप में स्वर्ण पदक 

2016 में जिला स्तरीय बॉस्केटबॉल चैम्प्यिनशिप में 

दूसरा स्थान 


Read More: महिला कांग्रेस शहर कार्यकारिणी भंग, रचना निलंबित

rajasthanpatrika.com

Bollywood