Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

यहां देखिए एम्स एमबीबीए एंट्रेंस का रिजल्ट, खत्म हुई अड़चन

Patrika news network Posted: 2017-06-14 22:42:34 IST Updated: 2017-06-14 22:58:18 IST
यहां देखिए एम्स एमबीबीए एंट्रेंस का रिजल्ट, खत्म हुई अड़चन
  • एम्स एमबीबीएस 2017 एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे बुधवार को घोषित होने थे. लेकिन दिन भर इंतजार करने के बाद भी नतीजे घोषित नहीं हुए। इसका कारण बनी है इंदौर के एक सामाजिक कार्यकर्ता की पेपर लीक की शिकायत। हालांकि एम्स की जांच कमेटी ने इस नकार दिया है और अब कभी भी रिजल्ट जारी हो सकता है।

कोटा.

छात्र बुधवार को देर रात तक ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) एमबीबीएस 2017 एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे घोषित होने का इंतजार करते रहे. लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी। इसका कारण बनी है इंदौर के एक सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत। जिसने पूरी परीक्षा प्रणाली पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि मामले की जांच के लिए एम्स की ओर से गठित कमेटी ने बुधवार देर रात इन आरोपों को खारिज कर दिया। जिसके बाद अब कभी भी रिजल्ट जारी हो सकता है। 



देश भर में एम्स का एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम 28 मई 2017 को आयोजित किया गया था। परीक्षा के बाद बिहार, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कई ऐसे गिरोह पकड़े गए थे जिन्होंने पेपर लीक करने का दावा कर लोगों से मौटी रकम ऐंठी थी। पुलिस जांच में मामला बेहद गंभीर निकला। जिसके बाद एम्स को भी पेपर लीक मामले की जांच करने के लिए एक कमेटी गठित करनी पड़ी। यह कमेटी अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपती इससे पहले ही 14 जून को परीक्षा परिणाम घोषित करने का ऐलान कर दिया गया। जिसके खिलाफ इंदौर के जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. आनंद राय ने शिकायत दर्ज कराई तो सीबीआई ने देश भर में छापे मारी शुरू कर दी। 



Read More: कोटा में कोचिंग छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, कमरे में मिला सुसाइड नोट



बैकफुट पर आया एम्स 

शिकायत में डॉ. राय ने मांग की है कि जब तक एम्स की कमेटी पूरी परीक्षा प्रणाली और पेपर लीक मामले में क्लीन चिट ना दे दे तब तक एम्स एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट घोषित ना किया जाए। इसके बाद एम्स प्रबंधन बैक फुट पर आ गया और उन्होंने किसी विवाद से बचने के लिए 14 जून को परीक्षा परिणाम घोषित करने से अपने कदम पीछे खींच लिए। हालांकि बुधवार देर रात मिली सूचना के मुताबिक एम्स की जांच कमेटी ने पेपर मामले में क्लीन चिट दे दी है। 



Read more: पत्थर तोड़ने वाले का बेटा बनेगा आईआईटियन



अब कभी भी आ सकता है रिजल्ट 

एम्स पेपर लीक मामले में बुधवार को जहां एक ओर सीबीआई झारखंड समेत देश के तमाम शहरों में छापे मारती रही। वहीं परीक्षा देने वाले छात्र बड़ी बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार करते रहे। सूत्रों की मानें तो देर रात एम्स पेपर लीक कमेटी की क्लीन चिट मिलने के बाद एम्स कभी भी रिजल्ट जारी कर सकता है। छात्र अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsexams.org पर लॉग इन कर देख सकते हैं। इस बार रिजल्ट मेरिट के हिसाब से आएगा। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood