Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

स्मार्ट सिटी में योगदान को आगे आए समाजसेवी, दुकानदारों को बांटे 200 डस्टबिन

Patrika news network Posted: 2017-05-18 21:57:54 IST Updated: 2017-05-18 21:57:54 IST
स्मार्ट सिटी में योगदान को आगे आए समाजसेवी, दुकानदारों को बांटे 200 डस्टबिन
  • पाटनपोल नंदग्राम क्षेत्र अब साफ व स्वच्छ नजर आएगा। क्षेत्र के लोग इसके लिए आगे आए हैं। सड़क पर अब कोई भी कचरा नहीं डालेगा।

कोटा.

पाटनपोल व्यापार संघ की पहल- 

पाटनपोल नंदग्राम क्षेत्र अब साफ व स्वच्छ नजर आएगा। क्षेत्र के लोग इसके लिए आगे आए हैं। सड़क पर अब कोई भी कचरा नहीं डालेगा। क्षेत्र के व्यापारी प्रशासन के भरोसे नहीं रहकर स्वयं यहां के मार्गों को 'उजला रखेंगे। कचरे को डस्टबिन में डालेंगे। इसके लिए गुरुवार को क्षेत्र के दुकानदारों को डस्टबिन भी बांटे गए।


Read More:  Video: नए हॉस्पिटल में एसीबी का छापा, स्टोर सील

पाटनपोल व्यापार संघ ने सामाजिक कार्यकर्ता रघुनंदन अग्रवाल के सहयोग से स्वच्छ भारत अभियान के तहत क्षेत्र के करीब 200 दुकानदारों को डस्टबिन वितरित किए। व्यापारी ललित जैन के अनुसार शहर को स्वच्छ रखने और स्मार्ट सिटी बनाने की इस पहल के तहत लोगों ने डस्टबिन का उपयोग भी शुरू कर दिया है। 

Read More:  Slide: अस्पताल में कमीशन का संक्रमण: सवालों के घेरे में ये तीन चेहरे...

सामाजिक कार्यकर्ता अग्रवाल ठप्पाजी, राजमल जैन हरसौरा व संघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा व अन्य पदाधिकारियों का कहना था कि हर कार्य प्रशासन व सरकार के भरोसे छोडऩा भी ठीक नहीं। हर व्यक्ति अपने अपने स्तर पर भूमिका निभाए तो शहर स्वच्छ हो जाएगा। डस्टबिन वितरित करने के दौरान लोगों को स्वच्छता का संदेश भी दिया गया। लोगों ने डस्टबिन का उपयोग भी शुरू कर दिया।


Read More:  नए अस्पताल में घपला: क्रय समिति अध्यक्ष बोले- मेरी अनुमति के बगैर हो रही खरीद

प्याऊ पर लगाया वाटर कूलर

संघ द्वारा संचालित प्याऊ पर एक वाटर कूलर भी लगाया गया । धीरजजैन मालूजीवाला के सहयोग से कूलर लगवाया गया। पूजा-अर्चना के बाद पूर्व मंत्री शांतिधारीवाल ने वाटर कूलर का उद्घाटन किया। इसी दौरान धारीवाल, धीरज जैन व रघुनंदन अग्रवाल ने डस्टबिन वितरित किए।

rajasthanpatrika.com

Bollywood