Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

कुण्ड से गंदगी से निकालने की होड़

Patrika news network Posted: 2017-06-18 17:40:35 IST Updated: 2017-06-18 17:40:35 IST
  • करौली. राजस्थान पत्रिका के अमृतम जलम अभियान के तहत करौली के ऐतिहासिक शाही कुण्ड के स्वरूप निकालने की शुरुआत रविवार को सैकड़ों लोगों ने श्रमदान कर की।

karauli

करौली. राजस्थान पत्रिका के अमृतम जलम अभियान के तहत करौली के ऐतिहासिक शाही कुण्ड के स्वरूप निकालने की शुरुआत रविवार को सैकड़ों लोगों ने श्रमदान कर की। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने पत्रिका की पहल पर कुण्ड को गोद लेने की घोषणा की। अमृतम जलम अभियान के तहत सुबह सात बजे जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल तथा भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश राजोरिया ने कुण्ड से गंदगी निकालने के अभियान की शुरुआत की। इसके बाद लोगों ने पानी के अंदर घुस गंदगी निकाली तथा लाइन लगाकर गंदगी को बाहर फेंका। इसके बाद जिला पुलिस अधीक्षक ने लोगों को जल के महत्व की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पानी के स्रोतो को बचाने के लिए आमजन को आगे आना पड़ेगा। पुलिस अधीक्षक ने राजस्थान पत्रिका की पहल की सराहना की साथ ही कि समाज सेवा की इस पहल में पुलिस शामिल होगी। पुलिस नियमित  तौर पर कुण्ड की सफाई व मरम्मत का काम करेगी। भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश राजोरिया, कांग्रेस उपाध्यक्ष भूपेन्द्र भारद्वाज, भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष सुरेश शुक्ला ने पत्रिका की पहल की सराहना की। भाजपा शहर मंडल महामंत्री वीरेन्द्र मित्तल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के  डॉ. श्याम शर्मा, शिक्षक संघ राष्ट्रीय ग्रामीण के अध्यक्ष मुकेश सारस्वत, शान्तनु पाराशर,अरविन्द प्रबोध कौशिक, अत्तार खान, राजेश मीना झारोडा, समाजसेवी बबलू शुक्ला, दक्ष प्रजापति विकास संस्थान के जिलाध्यक्ष रामेश्वर प्रजापत, संयोजक छीतरमल प्रजापत, सचिव गंगाराम प्रजापत, पार्षद ऋषि शर्मा, पुनित शर्मा, शेरसिंह बैंसला, शम्मीबना,जीतू शुक्ला, ययुवंश पाल, ललित हरदैनिया, प्रीतम सैन,चक्रपाणि वशिष्ठ, स्काउट संघ के सचिव अभय कुमार शास्त्री आदि के साथ सैकड़ों लोगों ने श्रमदान किया। आयोजन समिति से जुड़े बबलू शुक्ला व डॉ. श्याम शर्मा ने बताया कि आमजन की जागरुकता के लिए कुण्ड पर नियमित सफाई अभियान चलाया जाएगा।   

पानी बचाने का संकल्प

करौली के राजकीय कन्या महाविद्यालय के समीप संचालित एस इंस्ट्यिूट फॉर इंग्लिश स्पोकन के दर्जनों विद्यार्थियों ने कुण्ड में श्रमदान के साथ परिसर की सफाई की। इस दौरान संचालक प्रदीप पाराशर ने विद्यार्थियों के पानी बचाने का संकल्प दिलाया, उन्होंने बताया कि संस्थान के विद्यार्थी सामाजिक कार्यों में सहयोग करते रहेंगे। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने राजस्थान पत्रिका का कुण्ड पर ही अध्यययन किया। लोगों को पत्रिका के बारे में जानकारी भी दी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood