Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

50 हजार कनेक्शन जारी होंगे

Patrika news network Posted: 2017-06-17 18:17:07 IST Updated: 2017-06-17 18:17:07 IST
  • करौली.किसान आन्दोलन की चेतावनी के बाद जागे विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक आरजी गुप्ता ने शनिवार को यहां जिले के अभियंताओं की बैठक लेकर निगम की योजनाओं की समीक्षा की।

karauli

करौली.किसान आन्दोलन की चेतावनी के बाद जागे विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक आरजी गुप्ता ने शनिवार को यहां जिले के अभियंताओं की बैठक लेकर निगम की योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत 50 हजार विद्युत कनेकशन करने के आदेश जारी किए। इसके लिए 30 नवम्बर तक का टॉस्क दिया। प्रबंध निदेशक ने राजीव गांधी विद्युतीकरण, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, फीडर सुधार, विद्युत चोरी के बारे में अभियंताओं से सवाल किए. जिसका कार्यवाहक अधीक्षण अभियंता जवाब नहीं दे सके। गुप्ता ने कहा कि एक ही योजना में 50 हजार कनेक्शन शेष रहना लापरवाही को दर्शाता है। बाद में उन्होंने योजना की तीनों संवेदक,संबधित क्षेत्र के अभियंता को बुलाकर 30 नवम्बर तक कनेक्शन जारी करने के आदेश दिए। फीडऱ की व्यवस्था में सुधार तथा फीडऱ इंचार्ज की जिम्मेदारी तय करने को कहा। तथा छीजत कम करने का टॉस्क दिया। उल्लेखनीय है कि गत दिनों जिले के किसानों ने विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर धरना दिया तथा समस्याओं का समाधान नहीं होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी।  

घाटा बर्दाश्त नहीं

इसी प्रकार गुप्ता ने बताया करौली सर्किल में 230 करोड़ रुपए के राजस्व का घाटा है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गत साल 44 प्रतिशत छीजत थी, जिसे 21 प्रतिशत करना होगा। खराब विद्युत मीटरों को बदलने तथा चोरी रोकने के पुख्ता प्रबंधन करने के निर्देश दिए। 

ग्रामीण एरिया मण्डरायल से जुड़ेगा

प्रबंध निदेशक ने पत्रकारों को बताया कि करौली जिला मुख्यालय के सहायक अभियंता का भार कम होगा। इसके लिए मण्डरायल में सहायक अभियंता कार्यालय खुलेगा, जिसमें  करौली के ग्रामीण क्षेत्र को शामिल किया जाएगा। इस कारण करौली शहर के अभियंता के पास उपभोक्ताओं का भार कम हो जाएगा।

कनिष्ठ अभियंता एपीओ

करौली. जयपुर विद्युत वितरण निगम ने कैलादेवी के कनिष्ठ अभियंता को एपीओ कर दिया है। कार्यवाहक अधीक्षण अभियंता रूपसिंह जाटव वे बताया कि कनिष्ठ अभियंता राजेश मीना को एपीओ कर मुख्यालय हिण्डौन सिटी के अधिशासी अभियंता कार्यालय में किया गया है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood