Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

संत लिखमीदास जयंती समारोह पर जोधपुर का माली समाज निकालेगा धार्मिक शोभायात्रा

Patrika news network Posted: 2017-07-06 17:53:18 IST Updated: 2017-07-06 17:53:18 IST
  • संत लिखमीदास जयंती समारोह के अवसर पर जोधपुर का माली समाज धार्मिक शोभायात्रा निकालेगा

जोधपुर.

माली (सैनी) समाज के आराध्य संत शिरोमणी लिखमीदास महाराज की 267 वीं जयंती शनिवार को जोधपुर में समारोहपूर्वक मनाई जाएगी। सूरसागर बड़ारामद्वारा के महंत संत रामप्रसाद के सान्निध्य में सुबह 10 बजे महामंदिर स्थित सुमेर स्कूल से झांकीयुक्त शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा। संत लिखमीदास युवा संगठन के तत्वावधान एवं समस्त माली समाज जोधपुर के सहयोगी संगठनों के संयुक्त सहयोग से आयोज्य शोभायात्रा में 51 धार्मिक व सामाजिक संदेशप्रद झांकियों का समावेश होगा। 


READ MORE: मारवाड़ में शांति के लिए राज्य सरकार ने लिया 'भगवान का सहारा', करवा रही है रुद्राभिषेक

शोभायात्रा सुमेरस्कूल से रवाना होकर नागोरीगेट, उम्मेद चौक, माणक चौक, त्रिपोलिया बाजार, सोजतीगेट, नई सड़क, मोहनपुरा पुलिया, सुभाषचौक होते हुए रातानाडा कृष्णमंदिर पहुंचकर विसर्जित होगी। संत रामप्रसाद ने गुरुवार को सूरसागर रामद्वारा में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि संत की जयंती पर शोभायात्रा का मुख्य उद्देश्य संत लिखमीदास की वाणी और सद् उपदेशों को जन जन तक पहुंचाना है। शोभायात्रा में संत की जीवनी और उपदेशों पर आधारित आकर्षक झांकियों का समावेश होगा। 


READ MORE: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश से मुस्लिम समुदाय में आक्रोश, शांति भंग में दो गिरफ्तार

कृष्ण उपासक संत का प्रमुख समाधि मंदिर नागौर के अमरपुरा में है जहां मारवाड़ ही नहीं देश के कोने से श्रद्धालु दर्शनार्थ आते है। शोभायात्रा में माली संस्थान जोधपुर, संत शिरोमणी लिखमीदास महाराज स्मारक विकास संस्थान नागौर, सैनिक क्षत्रिय माली संस्थान जोधपुर धर्मशाला रामदेवरा, उत्कर्ष संस्थान आदि संस्थान सहयोगी होंगे। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood