Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

जमीन विवाद को लेकर जेएनवीयू में विवाद गर्माया, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Patrika news network Posted: 2016-12-01 14:08:56 IST Updated: 2016-12-01 16:10:22 IST
जमीन विवाद को लेकर जेएनवीयू में विवाद गर्माया, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
  • जयनारायण व्यास केंद्रीय कार्यालय परिसर के पास रेजिडेंसी चौराहे से नया परिसर जाने वाले मार्ग पर विवि के भूखंड पर कथित तौर पर किए जा रहे कब्जे को लेकर विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं।

जोधपुर

जयनारायण व्यास केंद्रीय कार्यालय परिसर के पास रेजिडेंसी चौराहे से नया परिसर जाने वाले मार्ग पर विवि के भूखंड पर कथित तौर पर किए जा रहे कब्जे को लेकर विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं। इस संबंध में शिक्षकों, कर्मचारी संघ पदाधिकारियों, पूर्व कर्मियों और विद्यार्थियों आदि ने विवि के गेस्ट हाउस में बैठक कर चर्चा कर संघर्ष समिति बनाई। विश्वविद्यालय बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले गुरुवार को छात्रों ने विरोध तेज कर दिया। इसके बाद मौके पर पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया। विरोध बढऩे पर पुलिस ने लाठी चार्ज शुरू कर दिया।

READ MORE: तंग गलियों के गेस्ट हाउस में 'बादशाहो' की शूटिंग हुई शुरू, शूटिंग देखने छतों पर चढ़े लोग

विवि शिक्षक प्रो डूंगरसिंह खींची व कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अनिल पंवार ने बताया कि दस्तावेजों में यह भूखंड विवि के स्वामित्व की बताई गई है, लेकिन बिना विवि की अनुमति के सरकारी एजेंसी की ओर से यहां निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। प्रशासन की ओर से विवि को इस संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई। वहीं इस मामले में विवि प्रशासन की ओर से कार्यवाही नहीं किए जाने पर रोष भी जाहिर किया। इस दौरान सभी ने मिलकर विश्वविद्यालय बचाओ समिति का गठन करने का निर्णय लेते हुए इस भूखंड से कथित कब्जे हटाने और निर्माण कार्य रुकवाने का आह्वान किया।

READ MORE: जोधपुर में हुई दिल दहला देने वाली घटना, सोती हुई पत्नी की छाती पर पत्थर के प्रहार से ली जान

कुलपति- कुलसचिव से वार्ता

शिक्षकों व कर्मियों आदि के प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति आवास पर कुलपति डॉ आरपी सिंह व कुलसचिव भंवर सिंह सांधु से इस संबंध में वार्ता की। इसपर कुलपति व कुलसचिव ने मामले में विवि परिवार का साथ देने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल ने सुबह 11.30 बजे से निर्माण कार्य रुकवाने की मांग को लेकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे थे, लेकिन माहौल गर्माया और पुलिस का लाठीचार्ज भी हुआ।

इसके पहले वार्ता में साथ ही प्रतिनिधि मंडल ने कुलपति व कुलसचिव को आश्वस्त किया कि इसका प्रभाव 3 दिसंबर को होने वाले दीक्षांत समारोह पर नहीं पड़ेगा। इस वार्ता में प्रो गंगाराम जाखड़, प्रो गुलाब सिंह, प्रो चैनाराम, प्रो अखिल रंजन गर्ग, प्रो सुनील परिहार, सहायक कर्मचारी संघ अध्यक्ष किशन सिंह, लोकेश शर्मा, हेमाराम पटेल व मनोज थानवी सहित कई लोग उपस्थित थे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood