Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

जोधपुर एयरपोर्ट आतंकवादियों ने लगाई सेंध, सीआईएसएफ ने मार गिराया एक आतंकी

Patrika news network Posted: 2017-06-13 19:11:10 IST Updated: 2017-06-13 19:59:54 IST
  • जोधपुर एयरपोर्ट.. जहां आतंकवादियों के घुसने की सूचना मिली थी। सीआईएसएफ ने एयरपोर्ट परिसर में आतंकवादियों के घुसने की सूचना जैसे ही पुलिस कंट्रोल रूम को दी, कुछ ही पलों में शहर के प्रमुख थानों के थानाधिकारी सशस्त्र पुलिस बल के साथ एयरपोर्ट पहुंच गए।

जोधपुर

फोटो : जितेंद्र परिहार

सड़क पर दौड़ती पुलिस, फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस की एक के बाद एक गाडि़यां, लगातार बजते सायरन, सीआईएसएफ और पुलिस के सशस्त्र जवानों की मौजूदगी... ये नजारा था जोधपुर एयरपोर्ट का.. जहां आतंकवादियों के घुसने की सूचना मिली थी। सीआईएसएफ ने एयरपोर्ट परिसर में आतंकवादियों के घुसने की सूचना जैसे ही पुलिस कंट्रोल रूम को दी, कुछ ही पलों में शहर के प्रमुख थानों के थानाधिकारी सशस्त्र पुलिस बल के साथ एयरपोर्ट पहुंच गए। 


जोधपुर में चला एनएसयूआई में घमासान, दिनेश के सिर जिलाध्यक्ष का ताज

एयरपोर्ट जाने वाले मार्ग को पूरी तरह सील कर दिया गया। इस घटना के बाद आस-पास के इलाकों और शहर भर में सनसनी फैल गई और दहशत का माहौल पैदा हो गया। इसके बाद एयरपोर्ट पर मॉक ड्रिल अभ्यास की बात सामने आई। सीआईएसएफ की ओर से एयरपोर्ट परिसर में आतंकवादियों (काल्पनिक) की खोज की गई और उन्होंने एक आतंकवादी को मार गिराया, जिसके बाद सिविल डिफेंस की टीम उसे उठा कर ले गई।


जोधपुर के 'गुरुजी' को क्यों आ गया 'गुस्सा' ... हो गए मजबूर कुछ एेसा करने को

सीआईएसएफ के आला अधिकारी ने बताया कि देश में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों के चलते और सरहद से जोधपुर की निकटता के कारण पिछले कुछ समय से शहर में लगातार मॉक ड्रिल की जा रही है, ताकि इस प्रकार की किसी भी घटना से आसानी से निपटा जा सके। मॉक ड्रिल सीआईएसएफ, पुलिस और जिला प्रशासन का अभ्यास था। सूचना के बाद पुलिस डीसीपी (पूर्व) अमनदीप सिंह कपूर, एसीपी पूर्व पूजा यादव और एडिशनल एसीपी पूर्व श्रीमंत भी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। मौके पर एम्बुलेंस, फायरब्रिगेड और डॉग स्क्वाड भी मौजूद रहे।


जोधपुर की सड़कों पर यूं बहा हजारों लीटर डीजल, लूटने की मची होड़

सतर्क हैं हम

समय समय पर हम सीआईएसएफ के साथ मिल कर इस तरह के मॉक ड्रिल्स करते रहते हैं। ये हमारी तैयारियों को परखने और उनसे रूबरू होने का एक अच्छा मौका होता है। एेसे मौकों पर हम सीआईएसएफ को अपना पूरा सहयोग देते हैं। हम सतर्क हैं और एेसे किसी भी घटनाक्रम के लिए हमारी पूरी तैयारी है।

 -डीसीपी (पूर्व) अमनदीप सिंह कपूर

rajasthanpatrika.com

Bollywood