Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

जोधपुर में सामने आया शराब तस्करी का ये नया तरीका, यूं धरे गए तस्कर

Patrika news network Posted: 2017-07-10 09:33:42 IST Updated: 2017-07-10 09:33:42 IST
  • एस्कॉर्टिंग कर रहे दो युवकों ने नाकाबंदी तोड़ी, सिपाही पर कार चढ़ाने का प्रयास, मण्डोर चौराहे पर कार पकड़ी, दोनों युवक गिरफ्त में

जोधपुर/खेड़ापा

जिले की खेड़ापा थाना पुलिस ने रविवार शाम नागौर रोड पर ऑयल के टैंकर से अवैध अंग्रेजी शराब के 766 कार्टन बरामद कर दो जनों को गिरफ्तार किया। जबकि कार में एस्कॉर्ट करने वाले दो युवक भाग निकले और मण्डोर थाने के आगे नाकाबंदी तोड़कर एक सिपाही पर कार चढ़ाने का प्रयास किया। पुलिस ने इन दोनों को मण्डोर चौराहे के पास गिरफ्तार कर कार जब्त की।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ रवि ने बताया कि पंजाब की तरफ से अवैध शराब से भरे एक टैंकर के जोधपुर आने की सूचना मिली। पुलिस ने थाने के सामने नाकाबंदी कर तलाश शुरू की। तभी एक संदिग्ध टैंकर आता नजर आया। थाना प्रभारी सुरेन्द्र दुगस्तावा के नेतृत्व में पुलिस ने उसे रोका और तलाशी ली। तब टैंकर में पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब की खेप नजर आई। टैंकर को थाने में लाया गया, जहां उसमें से एक ही ब्राण्ड की अंग्रेजी शराब के 766 कार्टन जब्त किए गए। जिसकी कीमत बाजार में बीस लाख रुपए आंकी गई है।

ट्रक में सवार जालोर जिले में झाब थानान्तर्गत गुड़ा हेमा गांव निवासी भंवरलाल पुत्र पूनमाराम बिश्नोई व बलवंताराम पुत्र हजारीराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया है। इनसे पूछताछ में सामने आया कि हेमा गुड़ा निवासी दो युवक कार में टैंकर की एस्कॉर्टिंग कर रहे थे। शराब की खेप पंजाब से जालोर के सांचौर क्षेत्र में सप्लाई के लिए ले जाई जा रही थी। कार्रवाई में एएसआई कुम्भगिरी, कांस्टेबल नेमाराम, संतोष, हरसुखराम, नरपतराम, भीरमराम, दिलीप, राजेन्द्र, रामप्रसाद व जीवणराम शामिल थे।

बेरिकेड्स तोड़ा, सिपाही के पीछे हटने पर बची जान


टैंकर के पकड़ में आते ही एस्कॉर्टिंग करने वाले दोनों युवक कार से जोधपुर शहर की तरफ भाग निकले। पुलिस ने मण्डोर थाने में सूचना देकर नाकाबंदी करवाई। पुलिस ने थाने के सामने नाकाबंदी की। कुछ ही देर में तेज रफ्तार में कार आती नजर आई। पुलिस ने उसे रोका तो चालक ने कार की रफ्तार और तेज की। उसने सिपाही लक्ष्मण सिंह पर कार चढ़ाने का प्रयास किया, लेकिन उसने पीछे हटकर जान बचाई।

फिर कार चालक बेरिकेड्स को तोड़कर शहर की तरफ भाग निकला। पुलिस ने पीछा किया और मण्डोर चौराहे के पास कार को रोक लिया। एसीपी (मण्डोर) भोपाल सिंह लखावत ने बताया कि उसमें सवार जालोर के गुड़ा हेमा निवासी रमेश पुत्र चैनाराम बिश्नोई व जगदीश पुत्र हेमाराम बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया। कार भी जब्त की गई है। पुलिस ने कार चढ़ाने, राजकार्य में बाधा डालने व सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood