Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

श्रमण संघ की साध्वी का जोधपुर में देवलोकगमन, महाप्रयाण यात्रा में दूर दराज से उमड़े श्रद्धालु

Patrika news network Posted: 2017-05-13 18:00:11 IST Updated: 2017-05-13 18:00:11 IST
  • श्रमण संघ की साध्वी डॉक्टर चेतन प्रभा का देवलोकगमन शनिवार सुबह 9.30 बजे जोधपुर में हुआ।

जोधपुर

श्रमण संघ की साध्वी डॉक्टर चेतन प्रभा का देवलोकगमन शनिवार सुबह 9.30 बजे जोधपुर में हुआ। साध्वी के ब्रह्मलीन होने की सूचना मिलते ही जैन समाज के लोगों में शोक की लहर छा गई। जोधपुर सहित पाली व जिले के विभिन्न क्षेत्रों से भी श्रावक-श्राविकाएं महामंदिर तीसरी पोल के बाहर स्थित डंका बाजो रे स्थानक पहुंचे। स्थानक परिसर में नवकार महामंत्र का जाप किया गया। 


READ MORE- #ExamResult: बच्चों डरना नहीं, चाहे जो रहे परिणाम, आप करें एेसा ताकि बन जाएं स्ट्रेस बस्टर

श्रमण संघीय सलाहकार उपप्रवर्तक मधुकर विनयमुनि महाराज, सन्मति मुनि महाराज साहिल, संदेश मुनि, साध्वी रत्ना, साध्वी मनोहर कंवर, साध्वी जयमाला आदि साध्वीवृंद भी स्थानक पहुंचे और ब्रह्मलीन साध्वी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। युवाचार्य मधुकर मुनि की शिष्या साध्वी चेतन प्रभा की महाप्रयाण यात्रा शनिवार दोपहर 4 बजे महामंदिर तीसरी पोल के बाहर स्थित डंका बाजो रे स्थानक से रवाना होकर महामंदिर प्रथम पोल सहित क्षेत्र के विभिन्न मार्ग से होते हुए मानसागर स्थित ओसवालों के स्वर्गाश्रम पहुंची। महाप्रयाण में यात्रा में जैन श्रावक-श्राविकाएं जैन धर्म के जैकारे लगाते चल रहे थे। ओसवाल स्वर्गाश्रम में साध्वी के नश्वर शरीर को पंचतत्व में विलीन किया गया। 


READ MORE- जोधपुर: 12वीं बोर्ड साइंस व कॉमर्स स्टूडेंट हो जाओ अलर्ट, कल तक आ सकता है रिजल्ट


दीक्षा कार्यक्रम स्थगित

देवलोकगमन की सूचना मिलते ही नवदीक्षित साध्वी प्रांजलश्री की बड़ी दीक्षा से जुड़े सभी कार्यक्रम भी स्थगित कर दिए गए। बड़ी दीक्षा कार्यक्रम महावीर जैन भवन निमाज की हवेली में सुबह 9.30 बजे से आरंभ होना था। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood