Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

जोधपुर के माचिया में पहुंच गई हैं 'गोल्फ कार्ट', अब परिवार संग एक गाड़ी में बैठ घूमने का लें मजा

Patrika news network Posted: 2017-07-15 12:14:42 IST Updated: 2017-07-15 12:14:42 IST
  • पहले दिन ही दर्शकों में झलका उत्साह , प्रकृति के बीच वन्यजीवों को निहारने की सुविधा में बढ़ोतरी

जोधपुर.

शहर के कायलाना के पास माचिया जैविक उद्यान में आने वाले देसी-विदेशी दर्शक श्रावण मास में गोल्फ कार्ट का लुत्फ उठा सकेंगे। शुक्रवार को 6 गोल्फ कार्ट पहुंचने के बाद वनकर्मियों व दर्शकों में खासा उत्साह नजर आया। जोधपुर में पहली बार पहुंचे गोल्फ कार्ट को देख कर दर्शक भी खुश नजर आए। कई दर्शकों ने वाहन के साथ सेल्फी ली। माचिया प्रवेश द्वार पहुंचने के बाद उप वन संरक्षक ने सभी 6 वाहनों का विधिवत पूजन कर नई दर्शक सुविधा का शुभारंभ किया।


जोधपुर पर्यटन क्षेत्र में एक नये अध्याय के रूप में उभरे माचिया जैविक उद्यान पर्यटकों की सुविधाओं के लिए गोल्फ कार्ट का संचालन अनुभवी व प्रशिक्षित लोगों की ओर से किया जाएगा। बैटरी ऑपरेटेड गोल्फ कार्ट में प्रति दर्शक शुल्क 30 रुपए होगा, जिसमें पांच वर्ष तक के बच्चों को निशुल्क भ्रमण की सुविधा रहेगी। प्रथम चरण में छह बैटरी संचालित गोल्फ कार्ट का संचालन किया जाएगा। यदि कोई परिवार पूरा वाहन ही बुक कराना चाहे तो उसकी भी सुविधा रहेगी। वन अधिकारियों ने बताया कि दर्शकों की मांग और आवश्यकतानुसार वाहनों की संख्या बढ़ाई जाएगी।


READ MORE: मेहरानगढ़ से शहर को निहारते बोले शाहरुख, जोधपुर बहुत खूबसूरत, यहां फिल्म बनाने की ख्वाहिश

बुजुर्गों और बच्चों के लिए सुविधा होगी

माचिया जैविक उद्यान में आने वाले सभी पर्यटकों के लिए शनिवार से बैटरी ऑपरेटेड वाहन की सुविधाएं आरंभ कर दी गई हैं। दर्शक कम समय में बिना थकावट के घूम सकेंगे। बुजुर्गों और बच्चों के लिए सुविधा हो जाएगी। -महेन्द्रसिंह राठौड़, उप वन संरक्षक, वन्य जीव जोधपुर

rajasthanpatrika.com

Bollywood