Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

सरस्वती स्वरूपा बालिकाओं को मिला मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, गार्गी पुरस्कार पाने उमड़ीं बेटियां

Patrika news network Posted: 2017-02-01 18:47:56 IST Updated: 2017-02-01 18:47:56 IST
  • शिक्षा विभाग व बालिका शिक्षा फाउंडेशन जयपुर के संयुक्त तत्वावधान में जोधपुर शहर की होनहार बालिकाओं को बुधवार को सिवांची गेट स्थित महेश सीनियर सैकंडरी स्कूल में गार्गी पुरस्कार प्रदान किया गया।

जोधपुर

चेहरे पर चमक और मां सरस्वती की कृपा इन पर असीम है। इस बीच सरस्वती स्वरूप बालिकाओं पर मां लक्ष्मी की कृपा भी हो गई। जी हां, कुछ एेसा ही हुआ। शिक्षा विभाग व बालिका शिक्षा फाउंडेशन जयपुर के संयुक्त तत्वावधान में जोधपुर शहर की होनहार बालिकाओं को बुधवार को सिवांची गेट स्थित महेश सीनियर सैकंडरी स्कूल में गार्गी पुरस्कार प्रदान किया गया।

अब बदल जाएगा लाखों बच्चों का स्कूल, हजारों विद्यालय को मर्ज करने की तैयारी में सरकार!

डीईओ माध्यमिक प्रथम प्रभुलाल पंवार और एडीईओ माध्यमिक अशोक विश्नोई ने बताया कि राजकीय व गैर राजकीय विद्यालयों में वर्ष 2016 में कक्षा 10 व 12 बोर्ड परीक्षाओं में 75 या इससे अधिक प्रतिशत प्राप्त करने वाली छात्राओं को यह पुरस्कार प्रदान किया गया। जिसमें कक्षा 10 की छात्राओं को तीन हजार प्रथम किश्त का चैक व प्रमाण पत्र और कक्षा 12 की छात्राओं को पांच हजार रुपए का चैक व पुरस्कार प्रदान किया गया।

लिपिक भर्ती परीक्षा : हिंदी व अंग्रेजी टाइप टेस्ट देंगे 19 हजार से अधिक अभ्यर्थी

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में जिले की 1833 को प्रथम किश्त ,1256 को द्वितीय किश्त तथा प्रोत्साहन पुरस्कार प्राप्त करने वाली 1536 बालिकाओं सहित कुल 4625 बालिकाएं गार्गी पुरस्कार प्रदान किया गया। वहीं जिन बालिकाओं ने कक्षा 10 व 12 की बोर्ड परीक्षा में विभिन्न वर्गों में प्रथम स्थान प्राप्त किया है, उन बालिकाओं को इंदिरा प्रियदर्शिनी पुरस्कार के प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

देड़ा की बेटी ने आईपीसीसी परीक्षा में किया टॉप, ऋषभ की 49 वीं रैंक

इसके अलावा कार्यक्रम मंडोर पं.स के राउमावि चैनपुरा, लूनी का राउमावि लूणी, बिलाड़ा का राउमावि बिलाड़ा, पीपाड़ का राउमावि पीपाड़, भोपालगढ़ का राउमावि भोपालगढ़, ओसियां का राउमावि ओसियां, तिंवरी का राउमावि तिंवरी, बावड़ी का राउमावि बावड़ी, बापिणी का राउमावि बापिणी, बालेसर का राउमावि बालेसर, सेखाला का राउमावि सेखाला, शेरगढ़ का राउमावि शेरगढ़, देचू का राउमावि देचू, लोहावट का राउमावि देचू, लोहावट का राउमावि लोहावट, फलोदी का राउमावि फलोदी व बाप का राउमावि बाप में भी गार्गी पुरस्कार वितरण समारोह हुआ। समारोह में द्वितीय किश्त प्राप्त करने वाली बालिकाओं को भी आमंत्रित किया गया।

यह है देश की दूसरी सबसे अच्छी लॉ यूनिवर्सिटी

rajasthanpatrika.com

Bollywood