Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

किसान महापड़ाव : गर्मी के सितम के आगे यूं हारता दिख रहा धरतीपुत्र

Patrika news network Posted: 2017-06-18 16:15:26 IST Updated: 2017-06-18 16:15:26 IST
  • चार दिन से बिना किसी सुविधा के अपनी मांगों के लिए लड़ रहा धरतीपुत्र रविवार को गर्मी की बेजा मार के आगे हारता दिखा। मारवाड़ में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण धरने पर बैठे कई किसान बीमार पड़ गए।

जोधपुर

पिछले दिनों से शुरू हुआ किसानों का महापड़ाव चौथे दिन भी जारी रहा। हालांकि रविवार को किसानों की संख्या में खासी कमी देखने को मिली। जहां हजारों की संख्या में किसानों का जमावड़ा रहता था। वहीं आज करीब दो-ढाई सौ किसान ही धरना स्थल पर नजर आए। इसके चलते जिला कलक्टर कार्यालय के आसपास के पॉइंट को छोड़ अन्य पॉइंट से अतिरिक्त जाब्ता में भी कमी की गई।


चार दिन से बिना किसी सुविधा के अपनी मांगों के लिए लड़ रहा धरतीपुत्र रविवार को गर्मी की बेजा मार के आगे हारता दिखा। मारवाड़ में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण धरने पर बैठे कई किसान बीमार पड़ गए। कई किसानों की तबीयत बिगड़ गई। एेसे में इन किसानों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार अब तक करीब नौ किसानों की तबीयत खराब होने से उन्हें चिकित्सीय सेवाएं लेने के लिए भेजा गया है। बीमार किसानों के मथुरादास माथुर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।


बदल सकते हैं रणनीति


सरकार से अपनी मांगों को मनवाने पर अड़े किसान अब शायद अपनी रणनीति बदलने का विचार कर रह हैं। पिछले चार दिन से सरकार से वार्ता के इंतजार में किसानों को सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की वार्ता का प्रस्ताव नहीं आया है। इससे किसानों में खासा रोष है। एेसे में किसान अपने आंदोलन की रणनीति बदलने के लिए प्रयास में जुट चुके हैं। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood