जोधपुर पहुंची काबरा की पार्थिव देह, अंतिम संस्कार कुछ देर में

Patrika news network Posted: 2017-05-11 15:39:28 IST Updated: 2017-05-11 15:39:28 IST
  • राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व विधायक जुगल काबरा का बुधवार को मुंबई में इलाज के दौरान निधन हो गया।

वीडियो: जितेंद्र परिहार/जोधपुर

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व विधायक जुगल काबरा का बुधवार को मुंबई में इलाज के दौरान निधन हो गया। उनकी पार्थिव देह गुरुवार को वायुयान से जोधपुर दोपहर 1 बजे एयरपोर्ट पहुंची। शवयात्रा शाम 5 बजे गोल बिल्डिंग स्थित उनके निवास स्थान से शव यात्रा रवाना होकर सिवांची गेट श्मशान घाट जाएगी। एयरपोर्ट पर उनके परिजन, समर्थक और पार्टी के लोग पहुंचे, जहां उनकी पार्थिव देह पर फूलमालाएं चढ़ाई गई। यहां पहुंचे लोग काफी दुखी और हताश नजर आ रहे थे।

READ MORE: PCC के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष काबरा का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत हानि: पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत

एयरपोर्ट से काबरा की पार्थिव देह एंबुलेंस से उनके निवास स्थान ले जाई गई, जहां पहले से ही बड़ी संख्या में उनके रिश्तेदार, समर्थक और जानने वाले मौजूद थे। शहर के सभी गणमान्य लोग काबरा के निवास पर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। काबरा के निधन की सूचना पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी अहमदाबाद से मुंबई पहुंचे और उनके बेटे को ढांढस बंधाया। इनके अलावा सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, पूर्व महापौर रामेश्वर दाधीच, महापौर घनश्याम ओझा, नरेश सुराणा आदि कई जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी मौजूद थे। सभी अब काबरा की शव यात्रा में शामिल होंगे।

READ MORE: पीसीसी के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष व जोधपुर पूर्व विधायक जुगल काबरा का निधन


इससे पहले राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार सुबह 11.30 बजे जोधपुर पहुंचे। गहलोत ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि काबरा का जाना कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत बड़ी हानि है साथ ही ये मेरे लिए भी व्यक्तिगत हानि है। जुझारू व्यक्तित्व के धनीगहलोत ने कहा कि काबरा मेरे बहुत अच्छे मित्र थे और जुझारू व्यक्तित्व के धनी थे। उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी जनता के लिए संघर्ष करने में बिताई। वे बहुत काबिल और कर्मठ थे। उनका जाना पूरे शहर के लिए हानि है क्योंकि उनके दरवाजे हर वर्ग और व्यक्ति के लिए खुले रहते थे। एेसे व्यक्तित्व के जाने से बहुत बड़ा आघात लगा है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और शोक संतप्त परिवार को इस दुख की घड़ी में संबल प्रदान करे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood