Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

जोधपुर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अभिषेक मुन सिंघवी, मोदी पर यूं भड़के

Patrika news network Posted: 2017-07-09 12:11:16 IST Updated: 2017-07-09 12:11:16 IST
  • कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी ने की केन्द्र सरकार की नीतियों की आलोचना, पाली व जोधपुर में कई विकास कार्यों का किया लोकार्पण

जोधपुर

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं विधिवेत्ता डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी ने शनिवार को जोधपुर व पाली में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने एकदिवसीय यात्रा के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में केन्द्र सरकार की कार्यशैली की तीखी आलोचना की।\


READ MORE : हांगकांग से जोधपुर यात्रा के दौरान ये होने पर एयर इंडिया को भरना पड़ा 1.92 लाख का जुर्माना


डॉ. सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते चीन के साथ चल रही तनातनी को लेकर चिंतित है। वर्ष 2014 के बाद चीन ने सबसे ज्यादा बार सीमा का उल्लंघन किया है। पहले चीन केवल अरुणाचल प्रदेश का मुद्दा ही उठाता था। अब सिक्किम का मुद्दा भी उठाने लगा है। सरकार ने चीन के मुद्दे पर नीति स्पष्ट नहीं की है। सरकार ने न तो देश की जनता को और न ही विपक्ष को विश्वास में लिया है।


READ MORE : जोधपुर एनएलयू में रैगिंग, तीन छात्रों को मिली ये कड़ी सजा


राज्यसभा सदस्य सिंघवी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 56 इंच के सीने और लाल आंख वाले वक्तव्यों को लेकर तंज करते हुए कहा कि यह मिथ्या प्रचार है कि हम प्रधानमंत्री के विदेश दौरों से खुश नहीं हैं। इस तरह का प्रचार किया जा रहा है, जैसे सृष्टि की शुरुआत ही नरेन्द्र मोदी से ही हुई हो। वर्ष 2015 के बाद ही सभी चीजों की शुरुआत हुई है, जबकि 1992 में कांग्रेस शासन काल में इजरायल से राजनयिक संबंध स्थापित किए गए। कई प्रमुख मंत्रियों ने इजरायल के दौरे किए। केवल प्रधानमंत्री के जाने से ही सब कुछ अच्छा हो जाता है, ऐसा नहीं है।


READ MORE : जोधपुर सेंट्रल जेल में आकस्मिक तलाशी पर जब्त हुआ ये सामान, बंदी के खिलाफ एफआईआर


मोदी ने ही किया था जीएसटी का विरोध

जीएसटी पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अच्छी चीज को कैसे छोटा या खराब किया जा सकता है, यह इस सरकार से सीखा जा सकात है। यूपीए सरकार ने जीएसटी की पूरी तैयारी की थी। विधेयक लाया गया था। उस समय सबसे ज्यादा विरोध गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी ने किया था। हमारे काम की नींव पर यह सरकार अपने अच्छे कामों का दावा कर रही है। लालू यादव पर छापों के बारे में सिंघवी ने कहा कि इसमें राजनीतिक द्वेष की बू आ रही है। सीबीआई को प्रयास करना चाहिए कि इस बारे में सभी तथ्यों को स्पष्ट करें।


READ MORE : एक साल से फरार अफीम तस्करी का आरोपित यूं हुआ गिरफ्तार, जोधपुर में करता था सप्लाई


दलित भी हैं मीरा कुमारराष्ट्रपति चुनाव दलित के नाम पर लड़े जाने को लेकर हो रही आलोचना पर सिंघवी ने कहा कि हमने इसकी शुरुआत नहीं की थी। इसकी शुरुआत एनडीए की ओर से की गई। वे रामनाथ कोविंद के प्रति पूरे सम्मान के साथ कहना चाहते हैं कि उनके और मीरा कुमार के पदों और अनुभव के अंतर को देखा जाना चाहिए। मीरा कुमार सम्पूर्ण प्रत्याशी हैं, वे दलित भी हैं।


READ MORE : विधानसभा में उठ चुका बिजली गुल का मुद्दा, रात को बिजली गई तो सुबह ही आएगी!


नोटबंदी सरकार का सबसे विफल कदम


डॉ. सिंघवी ने नोटबंदी को केन्द्र सरकार का सबसे विफल कदम बताते हुए कहा कि नोटबंदी पर सरकार में झेंप की स्थिति है। वह इस बारे में कोई भी आंकड़े देश के सामने नहीं रखना चाहती। आरबीआई नौ महीने बाद भी यह बताने की स्थिति में नहीं है कि नोटबंदी के बाद पुराने नोट कितने जमा हुए।


READ MORE : बाल काटने की अफवाहों में 'मौसियां' चढ़ रही अंधविश्वास की भेंट, मारवाड़ में रोज हो रही मौत


प्रदेश भाजपा के दिन खत्म


राजस्थान की राजनीति पर चर्चा करते हुए डॉ. सिंघवी ने कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार के दिन अब खत्म हो गए हैं। प्रदेश की जनता कांग्रेस को समर्थन दे रही है।


READ MORE : जोधपुर के बांके छोरों का दिलकश मारवाड़ी रैप... आप भी सुने बिना नहीं रह सकेंगे


11 साल में 430 विकास कार्य


उन्होंने अपने सांसद निधि से कराए विकास कार्यों के बारे में भी जानकारी दी। उनका कहना था कि 11 साल में पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न जिलों में करीब 430 प्रोजेक्टों में 35 करोड़ रुपए की राशि खर्च की है। उन्होंने मुख्य रूप से शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में विकास करवाने को प्राथमिकता दी है।


READ MORE : जोधपुर विकास प्राधिकरण लॉन्च करेगा 5 नई आवासीय योजनाएं ..


तीन विकास कार्यों का लोकार्पण


डॉ. सिंघवी के स्थानीय प्रतिनिधि सुमेर सिंह राजपुरोहित ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अन्तर्गत डॉ. सिंघवी ने शनिवार सुबह बजे लूणी विधानसभा क्षेत्र के तनावड़ा में राजकीय माध्यमिक विद्यालय के कक्षा कक्षों का लोकार्पण किया। इसके बाद पाली में रामलीला मैदान में नवनिर्मित सुलभ कॉम्पलेक्स का लोकार्पण किया। अपराह्न तीन बजे कमला नेहरू वक्ष चिकित्सालय चीरघर में ब्रोन्कोस्कॉपी कक्ष का भी लोकार्पण किया। यह सभी विकास कार्य डॉ. सिंघवी की सांसद निधि से स्वीकृत राशि से हुए हैं।

rajasthanpatrika.com

Bollywood