मादक पदार्थ की रकम नहीं चुका पाए तो बदले में युवक का अपहरण कर तस्करों के पास गिरवी रख दिया

Patrika news network Posted: 2017-02-28 01:21:35 IST Updated: 2017-02-28 01:21:35 IST
मादक पदार्थ की रकम नहीं चुका पाए तो बदले में युवक का अपहरण कर तस्करों के पास गिरवी रख दिया
  • मादक पदार्थ तस्कर जब पश्चिम बंगाल के तस्करों को रकम नहीं चुका पाए तो जोधपुर के एक युवक का अपहरण कर रकम के बदले उसे तस्करों के पास गिरवी रख दिया। उधर तस्करों ने अपहृत युवक के परिजनों को फोन कर 12 लाख रुपए की फिरौती मांगी।

जोधपुर

मादक पदार्थ तस्कर जब पश्चिम बंगाल के तस्करों को रकम नहीं चुका पाए तो जोधपुर के एक युवक का अपहरण कर रकम के बदले उसे तस्करों के पास गिरवी रख दिया। उधर तस्करों ने अपहृत युवक के परिजनों को फोन कर 12 लाख रुपए की फिरौती मांगी। 


परिजनों की शिकायत पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोधपुर (पूर्व) श्रीमन लाल मीणा व सहायक पुलिस आयुक्त केन्द्रीय जोधपुर (पूर्व) विक्रम सिंह भाटी के नेतृत्व में टीम गठित कर पश्चिम बंगाल के मालदा पहुंची, जहां स्थानीय पुलिस की सहायता से अपहृत रामनारायण विश्नोई (20) को दस्तयाब किया और अपहरणकर्ता मोहम्मद इस्माइल, प्रकरण के मास्टर माइण्ड श्रवण कुमावत व अन्य साथी मनीष चौहान को गिरफ्तार किया।

20 फरवरी 2017 को राजेन्द्र पुत्र हरिकिशन निवासी सुरपुरा थाना जाम्बा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका भानजा रामनारायण विश्नोई शिप हाउस के पास किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करता था, जिसका श्रवण कुमावत, राजू आचार्य व अन्य ने मिलकर अपहरण कर लिया। 


20 फरवरी को अपहृत रामनारायण के मोबाइल से उसके पिता जगदीशराम को फोन कर किसी व्यक्ति ने कहा कि उसका बेटा उनके चंगुल में है। 12 लाख रुपए लाओ या राजू आचार्य व श्रवण कुमावत को हमारे पास लाओ। फिरौती की रकम 24 घंटे में नहीं पहुंचाने पर रामनारायण की हत्या करने की भी धमकी दी।

ALSO READ : ठेकों की लॉटरी खुलने से पहले ही आबकारी के लिए सिरदर्द बनने लगा शराब तस्करी का खेल

घुमाने के बहाने किया अपहरण

पकड़े गए अपहरणकर्ताओं ने पूछताछ में बताया कि श्रवण प्रजापत, मनीष चौहान, राजू आचार्य व प्रवीण ने षड्यंत्रपूर्वक योजना बनाकर 17 फरवरी को दोपहर 2:30 बजे राजू आचार्य के मित्र रामनारायण विश्नोई को घूमने के बहाने सुनील शर्मा की कार में बैठाया। रामनारायण को अपहरण कर पश्चिम बंगाल के मालदा ले गए।

रकम नहीं दे पाए तो रख दिया गिरवी

श्रवण प्रजापत, मनीष चौहान, राजू आचार्य व प्रवीण ने अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त की। मादक पदार्थों की रकम नहीं दे पाए तो 15-20 दिन पहले अवैध मादक पदार्थ सप्लायर मोहम्मद इस्माइल पुत्र मोहम्मद कासिम, निवासी जनकपुर, चौकी मालूका रोड, थाना हरिश्चन्द्रपुर, जिला मालदा (प.बं.) ने उक्त में से प्रवीण को गिरवी रख लिया। ऐसे में उक्त अपहरणकर्ताओं ने रामनारायण विश्नोई को मादक पदार्थ सप्लायर मोहम्मद इस्माइल के यहां गिरवी रख कर अपने साथी प्रवीण को छुड़ा लिया।

यूं छुड़ाया तस्कर की गिरफ्त से

राजेन्द्र पुत्र हरिकिशन की शिकायत पर 20 फरवरी को धारा 342, 346, 356ए के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। अपहृत रामनारायण की दस्तयाबी के लिए अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोधपुर (पूर्व) श्रीमन लाल मीणा व सहायक पुलिस आयुक्त केन्द्रीय जोधपुर (पूर्व) विक्रम सिंह भाटी के नेतृत्व में नागौरी गेट थानाधिकारी भंवर सिंह जाखड़ मय जाप्ता सहायक उपनिरीक्षक फूसाराम, कांस्टेबल मोहनराम व प्रेमप्रकाश की टीम गठित की गई। 


टीम पश्चिम बंगाल के जिला मालदा, थाना हरिश्चन्द्रपुर की पुलिस से मिली और उनकी सहायकता से रामनारायण को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया और अपहरणकर्ता मोहम्मद इस्माइल, प्रकरण के मास्टर माइण्ड श्रवण कुमावत व अन्य साथी मनीष चौहान को गिरफ्तार किया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood