Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

जोधपुर में शिक्षा राज्यमंत्री ने अचानक पहुंचकर दिए राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय को झटके..

Patrika news network Posted: 2017-07-13 18:15:40 IST Updated: 2017-07-13 18:15:40 IST
जोधपुर में शिक्षा राज्यमंत्री ने अचानक पहुंचकर दिए राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय को झटके..
  • जोधपुर. शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी बुधवार को अचानक जालोरी गेट के अंदर स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सिवांची गेट सफीला कॉलोनी का निरीक्षण करने पहुंच गए। उन्होंने बच्चों की पढ़ाई का स्तर देख एक अध्यापक को नोटिस व अनियमित चपरासी को चार्जशीट थमाने के आदेश दिए।

जोधपुर

शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी बुधवार को अचानक जालोरी गेट के अंदर स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सिवांची गेट सफीला कॉलोनी का निरीक्षण करने पहुंच गए। उन्होंने बच्चों की पढ़ाई का स्तर देख एक अध्यापक को नोटिस व अनियमित चपरासी को चार्जशीट थमाने के आदेश दिए। 


देवनानी ने पत्रिका से विशेष बातचीत में बताया कि विद्यालय में सभी अध्यापक उपस्थित थे, लेकिन पढ़ाई का स्तर थोड़ा कमजोर मिला। इस पर एक अध्यापिका को नोटिस थमाया गया। एक मामले को गंभीरता से लेते हुए स्कूल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी विनोद दत्त को अनियमित रहने पर 16 सीसीए की चार्जशीट थमाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि विद्यालय में अतिरिक्त कक्षा कक्ष की आवश्यकता है। इसके लिए कक्षा 1 से 8 के बच्चे यहीं रहेंगे, कक्षा 9 से 12वीं के बच्चों को अन्यत्र स्कूल में शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभी कक्षा नौ की सभी बालिकाएं साइकिल नहीं लाती हैं। सभी बच्चियों को साइकिल लाने के लिए प्रेरित किया गया। सभी बच्चों को जल्द से जल्द नई यूनिफार्म में आने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि विद्यालय में नामांकन बढ़ा है, जो अच्छी बात है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood