Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

जोधपुर में इंजीनियरिंग भर्ती नए सिरे से करने की करी मांग...

Patrika news network Posted: 2017-07-12 17:04:59 IST Updated: 2017-07-12 17:05:24 IST
जोधपुर में इंजीनियरिंग भर्ती नए सिरे से करने की करी मांग...
  • जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में रोस्टर प्रणाली को धता बताकर असिस्टेंट प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती के मामले में जेएनवीयू शिक्षक भर्ती संघर्ष समिति ने कुलपति आरपी सिंह और कुलसचिव करतारसिंह पूनियां को पत्र लिखकर भर्ती प्रक्रिया रद्द कर नए सिरे से नियमानुसार विज्ञाप

जोधपुर

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में रोस्टर प्रणाली को धता बताकर असिस्टेंट प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती के मामले में जेएनवीयू शिक्षक भर्ती संघर्ष समिति ने कुलपति आरपी सिंह और कुलसचिव करतारसिंह पूनियां को पत्र लिखकर भर्ती प्रक्रिया रद्द कर नए सिरे से नियमानुसार विज्ञापन जारी करने की मांग की है। समिति ने बैकलॉग पदों को भरने के साथ दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए स्पष्ट विभाजन व वर्गीकरण की बात कही है।

गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने 11 मई के अंक में 'अब इंजीनियरिंग कॉलेज में शिक्षक भर्ती में गड़बड़ीÓ समाचार प्रकाशित कर विवि प्रशासन का ध्यान इस ओर खींचा था। विवि ने भर्ती के लिए न तो सरकार से अनुमति ली है और न ही रोस्टर प्रणाली का पालन किया है। शिक्षक भर्ती संघर्ष समिति अध्यक्ष ओमप्रकाश भाटी ने बताया कि विवि प्रशासन हाईकोर्ट के आदेशों की आड़ में इंजीनियरिंग संकाय में नियमों के विरुद्ध शिक्षक भर्ती करने जा रहा है। 


नियमों की अवहेलना कर बैकलॉग पदों को नहीं भरा जा रहा है। इस भर्ती को कार्यवाहक कुलसचिव की सहायता से अंजाम दिया जा रहा है। भाटी ने नए विज्ञापन में नियमानुसार सामान्य, ओबीसी, एससी-एसटी, महिला व दिव्यांगों के पदों का स्पष्ट विभाजन करने को कहा। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood