सेना मेडल से सम्मानित फौजी फंसा महिला के जाल में

Patrika news network Posted: 2017-03-12 08:33:05 IST Updated: 2017-03-12 08:33:05 IST
सेना मेडल से सम्मानित फौजी फंसा महिला के जाल में
  • सेना मैडल से सम्मानित एक जांबाज सैनिक के साथ धोखे से घर बुला कर मारपीट और लूटने का मामला प्रकाश में आया है। महिला ने फोन कर के उसे घर बुलाया और पति के साथ मिल कर मारपीट की। महिला ने घर वालों और साथियों की मदद से ब्लैकमेल कर 18500 रुपए छीन लिए और खाते से एमटीएम के माध्यम से 1.11 लाख रुपए निकाल लिए।

जोधपुर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पांच आतंकियों को मार कर सेना मेडल से सम्मानित होने वाला एक फौजी बनाड़ क्षेत्र के विष्णु नगर में महिला के जाल में फंस गया। पति की अनुपस्थिति का बहाना बना कर महिला ने फौजी को घर बुलाया और दुष्कर्म मामले में फंसाने की धमकी दे कर न सिर्फ मारपीट की, बल्कि 18500 रुपए औैर एटीएम कार्ड से 1.11 लाख रुपए एेंठ लिए। महिला ने भी फौजी के खिलाफ बनाड़ थाने में दुष्कर्म करने का प्रयास करने का परस्पर विरोधी मामला दर्ज कराया है।

मिठाई का एक डिब्बा दिया

दरअसल, शहर के निकटवर्ती नारवा में जाखड़ों की ढाणी निवासी एक युवक सेना में जवान है। गत 27 फरवरी को वह छुट्टी पर आ रहा था तब साथी जवान ने विष्णुनगर निवासी परिचित महिला के घर पहुंचाने के लिए उसे मिठाई का एक डिब्बा दिया। जोधपुर पहुंचने पर फौजी महिला के घर गया और मिठाई का डिब्बा देकर लौट आया।

महिला ने उससे मोबाइल नम्बर ले लिए

गत 8 मार्च को वह कैन्टीन से सामान लेने बनाड़ के आर्मी क्षेत्र गया। तब वह दुबारा महिला के घर जा पहुंचा। महिला व पति से मिलने के बाद जब वह लौटने लगा, तब महिला ने उससे मोबाइल नम्बर ले लिए। वह पावटा पहुंचा तो महिला ने उसे अकेली होने का बहाना कर घर बुलाया।

फौजी भी झांसे में आ गया

फौजी भी झांसे में आ गया और महिला के घर जा पहुंचा। वह चौक में बैठा था कि तभी महिला ने घर का दरवाजा बंद कर दिया। महिला अंदर से पति के साथ आई और फौजी से मारपीट पर उतररू हो गई। उसने दुष्कर्म के आरोप में फंसाने की धमकी देकर तीस हजार रुपए मांगे। उसके पास 18500 रुपए ही थे। दबाव में आए फौजी ने महिला को रुपए दे दिए।

एक-दो युवक और वहां पहुंचे

इतना ही नहीं, एक-दो युवक और वहां पहुंचे। लोहे के सरिये से वार कर फौजी से सभी दस्तावेज व एटीएम कार्ड ले लिया। साथ ही मारपीट कर पासवर्ड भी हथिया लिया। दोनों युवक एटीएम कार्ड लेकर गए और खाते से पचास हजार रुपए निकाल लिए। उन्होंने एक अन्य खाते में भी कुछ राशि स्थानान्तरित कर ली। कुल 1.11 लाख रुपए खाते से निकाल लिए।

जमीन लेने आया था अवकाश पर

घायल फौजी के रिश्तेदार ने बताया कि एक साल पूर्व कुपवाड़ा में पदस्थापित रहने के दौरान उसने पांच आतंकी मार गिराए थे। उसे सेना मेडल से नवाजा गया था। सम्मानित होने पर उसे जमीन भी मिलनी है। जमीन के लिए औपचारिकताएं पूरी करने के लिए वह 53 दिन के अवकाश पर जोधपुर आया हुआ है।

कॉल डिटेल में महिला से बातचीत नहीं

थानाधिकारी जोगेन्दरसिंह ने बताया कि सैन्य जवान के एफआईआर दर्ज करवाने की बात पता लगते ही महिला ने भी उसके खिलाफ दुष्कर्म करने का प्रयास करने का मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस ने दोनों के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई, जिसमें दोनों के बीच बातचीत का रिकॉर्ड नहीं मिला।

rajasthanpatrika.com

Bollywood