Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

जोधपुर में जीएसटी से घबराया यें महकमा,अफसरों को लगी लाखों की चपत..

Patrika news network Posted: 2017-07-13 15:43:05 IST Updated: 2017-07-13 15:43:05 IST
जोधपुर में जीएसटी से घबराया यें महकमा,अफसरों को लगी लाखों की चपत..
  • वस्तु एवं सेवा कर प्रणाली को लागू करने में अधिकारियों की ढिलाई की वजह से जोधपुर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार की ओर से शहर में संचालित सुपर मार्केट के पांच काउंटर 12 दिन बंद रहे।

जोधपुर

वस्तु एवं सेवा कर प्रणाली को लागू करने में अधिकारियों की ढिलाई की वजह से जोधपुर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार की ओर से शहर में संचालित सुपर मार्केट के पांच काउंटर 12 दिन बंद रहे। इससे भण्डार को करीब 8 लाख रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ। भण्डार ने बुधवार दोपहर बाद सुपर मार्केट शुरू करने का दावा किया, लेकिन नियमित तौर पर भण्डार के सभी काउंटर गुरुवार से ही शुरू हो पाएंगे।

भण्डार की ओर से रेलवे स्टेशन, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड, कुड़ी भगतासनी, रामेश्वर नगर और लालसागर में सुपर मार्केट का संचालन किया जाता हैं, जहां किराणा व कॉस्मेटिक का सामान वाजिब दरों पर उपलब्ध कराया जाता हैं। मुख्य मार्केट रेलवे स्टेशन स्थित राजीव गांधी सहकार भवन में संचालित है। ये सभी काउंटर्स 30 जून की शाम से बुधवार दोपहर तक बंद थे। भण्डार के अधिकारियों ने जीएसटी लागू होने के बाद वस्तुओं पर लगने वाले कर व मूल्य में आने वाले बदलाव को लेकर पहले से ही कोई तैयारी नहीं की थी। नतीजतन जब एक जुलाई की रात को देश में जीएसटी लागू हुआ तो भण्डारकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने स्थिति का सामना करने की बजाय करीब एक पखवाड़े तक अपने काउंटर बंद रखे। खुद भण्डार को राजस्व का नुकसान हुआ जो अलग, शहर के आम लोग भी प्रतिदिन सुपर मार्केट आ-आकर तंग हो गए थे।



5 दिन तक मेडिकल काउंटर भी बंद रहे

जीएसटी लागू होने के बाद स्टॉक मिलान व दवाइयों की नई एमआरपी के चक्कर में जिले में संचालित सहकारी भण्डार के 40 मेडिकल काउंटर भी तकरीबन पांच दिनों तक बंद रहे। इससे अस्पतालों में मरीज व परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मेडिकल काउंटर अब सुचारु रुप से संचालित हो रहे हैं।





आज शुरू कर दिया

जीएसटी का सॉफ्टवेयर सभी कम्प्यूटर में इंस्टालेशन करने, उसे ऑनलाइन करने और सभी उत्पाद के कर, कैटेगरी व मूल्य निर्धारण में थोड़ा समय लग गया। आज हमनें सुपर मार्केट शुरू कर दिया है।

रामसुख चौधरी, महाप्रबंधक, जोधपुर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार

rajasthanpatrika.com

Bollywood