Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

पटवारी आया मुआवजे के लिए दस्तावेज जमा करने, सरपंच ने लगाया अटल सेवा केन्द्र पर ताला

Patrika news network Posted: 2017-04-16 00:51:53 IST Updated: 2017-04-16 00:51:53 IST
पटवारी आया मुआवजे के लिए दस्तावेज जमा करने, सरपंच ने लगाया अटल सेवा केन्द्र पर ताला
  • सरकार ने प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर लाखों रुपए की लागत से अटल सेवा केन्द्रों का निर्माण करवाया। वहीं इन केन्द्रों का आमजन को कितना फायदा होता है इसकी बानगी शनिवार को पीलवा ग्राम पंचायत स्थित अटल सेवा केन्द्र में देखने को मिली।

पीलवा/जोधपुर

 सरकार ने प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर लाखों रुपए की लागत से अटल सेवा केन्द्रों का निर्माण करवाया। वहीं इन केन्द्रों का आमजन को कितना फायदा होता है इसकी बानगी शनिवार को पीलवा ग्राम पंचायत स्थित अटल सेवा केन्द्र में देखने को मिली।

जब आेलावृष्टि से हुए नुकसान के मुआवजे को लेकर स्थानीय कास्तकारों से वांछित दस्तावेज जमा करवाने के लिए हल्का पटवारी राजेशकुमार मीणा अटल सेवा केन्द्र पहुंचे तो पीलवा सरपंच कीर्तिकंवर की हठधर्मिता के चलते अटल सेवा केन्द्र पर ताला लगा दिया तथा तीन चार घंटे तक ग्रामीणों व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के बार बार कहने के बावजूद भी सरपंच ने अटल सेवा केन्द्र का ताला नहीं खोला। इससे ग्रामीण भड़क गए।

ग्रामीणों ने जताया सरपंच के खिलाफ रोष

हल्का पटवारी द्वारा जारी आम सूचना के अनुसरण में अटल सेवा केन्द्र के आगे एकत्र हुए लेकिन सरपंच की मनमानी के चलते केन्द्र का ताला नहीं खोला। गर्मी में तीन चार घंटे बेहाल खड़े किसानों ने सरपंच की हठधर्मिता के खिलाफ नारेबाजी कर रोष प्रकट किया।

सरपंच प्रतिनिधि का घेराव

केन्द्र का सरपंच द्वारा ताला नहीं खोलने पर किसानों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए सरपंच प्रतिनिधि विश्वनाथसिंह केन्द्र पहुंचे तो किसानों ने सरंपच प्रतिनिधि की गाड़ी को घेर लिया एवं खरी-खरी सुनाने लगे। सरपंच प्रतिनिधि ने जल्द चाबी लाकर अटल सेवा केन्द्र खोलने का आश्वासन देकर चले गए।

पटवारी को नहीं बैठने दिया तो गया रावतनगर

हल्का पटवारी राजेशकुमार मीणा ने बताया कि पीलवा सरपंच ने किसानों के वांछित दस्तावेज जमा करने के लिए अटल सेवा में नहीं बैठने दिया तो वे पीलवा से तीन किलोमीटर दूर स्थित रावतनगर ग्राम पंचायत मुख्यालय गए। जहां पीलवा व रावतनगर के किसानों के ओलावृष्टि के मुआवजे के दस्तावेज जमा किए।

इनका कहना है

हल्का पटवारी ने सरपंच से पहले आम सूचना जारी कर दी इसलिए अटल सेवा केन्द्र में सरपंच ने पटवारी व ग्रामीणों को नहीं बैठने दे रही है। जो गलत है इसलिए सभी किसान लोग परेशान है।

-नाथुसिंह भाटी, किसान पीलवा

 मेरी पटवारी से बात हुई है , उसने मेरे पूछे बगैर आम सूचना जारी कर किसानों को बुला लिया। इसलिए मैं आज अटल सेवा केन्द्र का ताला नहीं खोलने दूंगी।

-कीर्तिकंवर, सरपंच ग्राम पंचायत पीलवा।

rajasthanpatrika.com

Bollywood