Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

अब डाकघर में अपडेट कराओ आधार कार्ड!

Patrika news network Posted: 2017-07-11 09:24:14 IST Updated: 2017-07-11 09:24:38 IST
अब डाकघर में अपडेट कराओ आधार कार्ड!
  • आधार कार्ड में अपडेशन अब डाकघर में आसानी से हो सकेगा। रेलवे स्टेशन स्थित प्रधान डाकघर में सोमवार को पश्चिमी क्षेत्र के पहले आधार अपडेशन सेंटर का उद्घाटन किया गया।

जोधपुर

आधार कार्ड में अपडेशन अब डाकघर में आसानी से हो सकेगा। रेलवे स्टेशन स्थित प्रधान डाकघर में सोमवार को पश्चिमी क्षेत्र के पहले आधार अपडेशन सेंटर का उद्घाटन किया गया। प्रथम ग्राहक के रूप में पाल रोड स्थित गोपाल लाल शर्मा ने अपने आधार कार्ड अपडेशन के लिए आवेदन किया।


जोधपुर में फिर कसा भ्रष्टाचार पर शिकंजा, दस हजार मासिक बंधी लेता बैंका का ये अफसर हुआ गिरफ्तार


आधार अपडेशन सेन्टर का शुभारम्भ राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र के पोस्ट मास्टर जनरल वीसी राय और निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने किया। राय ने कहा कि सेन्टर पर फि लहाल शहरवासियों को अपने आधार कार्ड के डेटा को अपडेट करवाने की सुविधा मिलेगी। सेन्टर को जल्द ही आधार एनरॉलमेन्ट सेन्टर के रूप में अपग्रेड कर दिया जाएगा। यादव ने बताया कि पायलट फेज में पश्चिमी क्षेत्र के जोधपुर, जैसलमेर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर स्थित प्रधान डाकघरों में आधार एनरॉलमेन्ट सेन्टर और 557 विभागीय डाकघरों में आधार अपडेशन सेन्टर आरम्भ किए जाने का प्रस्ताव है।


पत्नी खाना देने गई तो इस हाल में पति को देख चौंक गई


इस मौके पर प्रवर डाक अधीक्षक बीआर सुथार, सहायक निदेशक ईशराराम, सीनियर पोस्ट मास्टर एसएल मीणा, सहायक अधीक्षक राजेन्द्र सिंह भाटी, सुदर्शन सामरिया, विनय खत्री, यूआईडीएआई के जय प्रकाश गुप्ता, निरीक्षक पारस मल सुथार, संदीप मोदी सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।


जोधपुर में नाकाबंदी तोड़ भागने का प्रयास करने वाले इन तस्कारों को भुगतना पड़ा ये अंजाम


आधार अपडेट करने के 25 रुपए


यादव ने बताया कि आधार अपडेशन सेंटर में नागरिकों को अपने नाम, पते, उम्र, जन्मतिथि, लिंग, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी इत्यादि अपडेट कराने के लिए 25 रुपए शुल्क देना होगा। अपडेशन के लिए नागरिकों को एक निर्धारित फ ार्म भरकर जरूरी दस्तावेजों सहित डाकघर में उपस्थित होकर जमा कराना होगा। आधारकार्ड के कलर प्रिन्ट के लिए 20 रुपए और ब्लैक एण्ड व्हाइट प्रिंट के लिए 10 रुपए शुल्क देना होगा।

rajasthanpatrika.com

Bollywood