Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

12 दिन बाद हाईवे किनारे से गायब हो जाएंगे शराब ठेके, जानिए क्या होंगे बदलाव

Patrika news network Posted: 2017-03-19 18:36:33 IST Updated: 2017-03-19 18:36:33 IST
12 दिन बाद हाईवे किनारे से गायब हो जाएंगे शराब ठेके, जानिए क्या होंगे बदलाव
  • शराब के नशे में वाहन चलाने के कारण रोजाना कई हादसे होते हैं। सरकार की नई व्यवस्था के तहत अब हाईवे किनारे के शराब ठेकों को वहां से हटा दिया जाएगा, ताकि चालक आसानी से शराब खरीदकर कर उसका सेवन न कर सके।

जोधपुर

वर्ष 2017-18 के लिए शराब ठेकों की लॉटरी सोमवार सुबह 11 बजे टाउन हॉल में होगी। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जोधपुर जोन में एक लाख से अधिक आवेदन मिले हैं। इसको देखते हुए आवेदन वेरीफाई का काम शनिवार को भी जारी रहा। इधर, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आबकारी के लिए हाईवे पर स्थित ठेकों को यहां से 500 मीटर दूर ले जाने का काम मुश्किल हो रहा है। आगामी दस-बारह दिनों में प्राथमिकता से यह काम करना है, लेकिन नई लोकेशन तय नहीं हो पा रही है।


ये गिरोह नशे में देता था चोरी को अंजाम, वारदात के बाद मकान को लगा देते थे आग

जोधपुर जोन के जोधपुर, पाली, सिरोही, जालोर, बाड़मेर व जैसलमेर जिलों में 1 लाख 5 हजार 535 से अधिक आवेदन जमा हुए हैं। इनकी जांच जारी है। सभी जिला मुख्यालयों पर इनकी लॉटरी 20 मार्च को होगी। सबसे अधिक आवेदन जोधपुर जिले के मिले हैं। जिले की 376 शराब ठेकों के लिए 33 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। इन ठेकों की लॉटरी जोधपुर शहर के टाउन हॉल पर होगी। शहर में इस दिन बाहर से हजारों लोग वाहनों के साथ आने की संभावना है। इसको देखते हुए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। लॉटरी जिला कलक्टर की निगरानी में होगी।


नवजात का शव मिलने से फैली सनसनी

हाईवे पर ये दिक्कतें

वर्तमान में हाईवे की 100 मीटर परिधि पर शराब ठेके चल रहे हैं। नए वित्तीय वर्ष में 1 अप्रेल से ये ठेके हाईवे पर पांच सौ मीटर दूर नजर आएंगे। इनकी नई लोकेशन अभी तय नहीं हो पाई है, लेकिन आबकारी विभाग को कई दिक्कतें आ रही हैं। हालांकि 20 मार्च के बाद यह काम शुरू होगा, लेकिन सम्बंधित अधिकारियों को अभी से ही इस बारे में काम करने के निर्देश दे दिए गए है।


जीपीएस को मॉनिटर नहीं कर रहे तेल कम्पनी के अधिकार, बढऩे लगे हैं तेल चोरी के मामले

काम चल रहा है

लॉटरी की तैयारियां जारी हैं। हाईवे पर ठेकों की लोकेशन तय करते समय सुप्रीम कोर्ट के आदेश की पूरी पालना की जाएगी। इस दिशा में भी काम किया जा रहा है।

- छगनलाल श्रीमाली, अतिरिक्त आबकारी आयुक्त, आबकारी विभाग, जोधपुर। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood