आपका एटीएम क्लोन हो और पता न चले तो?

Patrika news network Posted: 2017-04-18 09:28:13 IST Updated: 2017-04-18 09:28:13 IST
आपका एटीएम क्लोन हो और पता न चले तो?
  • क्या आप एटीएम का इस्तेमाल करने में किसी अनजान की मदद लेते हैं। अगर एेसा है तो सावधान हो जाइए। आपकी यह अज्ञानता आप पर बहुत भारी पड़ सकती है। जोधपुर के पावटा बी रोड पर एक एटीएम से एक युवक ने मददगार बन कर एक छात्र के साथ एटीएम क्लोन कर उसके खाते से साठ हजार रुपए निकाल लिए।

जोधपुर

शहर के महामंदिर थाना क्षेत्र के पावटा बी रोड पर एक छात्र के साथ एटीएम क्लोन कर उसके खाते से साठ हजार रुपए निकालने का मामला सामने आया है। महामंदिर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

महामंदिर थाना पुलिस के अनुसार अलवर जिले के टपूवड़ा बुढ़ी बायल निवासी छात्र महाराणा प्रताप चौहान पुत्र नेत्रपाल सिंह राजपूत गत दिनों जोधपुर आया। वह पावटा बी रोड स्थित एक एटीएम पर अपने एटीएम कार्ड से रुपए निकालने लग। इस दौरान रुपए नहीं निकले। इस बीच उसके पीछे एक लड़का आया और उसने एटीएम कार्ड से रुपए निकालने में उसकी मदद करने का कहते हुए कार्ड मांगा।

अंगुलियां फेर कर क्लोन बनाया

प्रताप ने खुद एटीएम कार्ड उसे दे दिया। उसने कार्ड पर अंगुलियां फेर कर क्लोन बना लिया। जब रुपए इस एटीएम से नहीं निकले तो दोनों वहां से निकल गए। कुछ देर बाद उसके खाते से 60 हजार रुपए निकाल लिए गए। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पाली में पकड़े गए नाईजीरियन

पुलिस को संदेह है कि पाली में नाईजीरियन की एक गैंग पकड़ी गई है। वह गैंग एटीएम क्लोन कर रुपए निकालने की वारदातें करती है। संभवत: यह वारदात भी उसी गैंग द्वारा की गई है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

 

rajasthanpatrika.com

Bollywood