घरेलू गैस लेकर जा रही ट्रेन के टैंकर में रिसाव, पांच घंटे दहशत में रहे ग्रामीण, नहीं जला चूल्हा

Patrika news network Posted: 2016-12-02 13:59:33 IST Updated: 2016-12-02 13:59:33 IST
घरेलू गैस लेकर जा रही ट्रेन के टैंकर में रिसाव, पांच घंटे दहशत में रहे ग्रामीण, नहीं जला चूल्हा
  • धुन्धाड़ा रेलवे स्टेशन पर पांच घंटे खड़ी रही ट्रेन

धुन्धाड़ा/जोधपुर

धुन्धाड़ा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को कांडला से घरेलू गैस के टैंकर लेकर दिल्ली जा रही एक टे्रन को करीब पांच घण्टे रोकना पड़ा। टैंकर में गैस रिसाव होने के कारण लोको पायलट व गार्ड की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया।

READ MORE: डिस्कॉम का एमटीआर पांच हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

घरेलू गैस के टैंकर लेकर दिल्ली जा रही ट्रेन धुन्धाड़ा रेलवे स्टेशन पर बुधवार सुबह करीब सवा पांच बजे पहुंची। लोको पायलट श्रवण कुमार व गार्ड सीताराम को पता चला कि गैस रिसाव हो रहा है तथा बदबू आ रही है। उन्होंने धुन्धाड़ा स्टेशन मास्टर प्रवीण कुमार, जीआरपी, फायर ब्रिगेड बासनी जोधपुर, एलपीजी बाटलिंग प्लांट जोधपुर व पुलिस थाना लूणी को सूचना दी। एचपी के क्षेत्रीय अधिकारी राकेश माहेश्वरी की टीम ने करीब 3.30 घंटे के प्रयास के बाद गैस रिसाव को ठीक किया। ट्रेन करीब 11.37 बजे जोधपुर के लिए रवाना हुई।

READ MORE:14 पन्नों के सुसाइड नोट में लिखी 'पत्नी' की दी प्रताडऩाएं, पत्नी का लालच यूं लील गया पति की जिंदगी

मची अफरा-तफरी 

गैस रिसाव की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। अधिकारियों ने कुछ ट्रेन को बहुत धीमी गति के साथ गैस वाली ट्रेन के पास से निकाला। कस्बे की विद्युत आपूर्ति बंद करवाई व रेलवे स्टेशन के समीप रहने वाले लोग भी अपना घर छोड़कर दूर गए। एेसे में लगभग पांच घंटे लोग दहशत में रहे। एहतियात के तौर पर लोगों को घर में चूल्हा भी जलाने से मना किया गया था। 

यह ट्रेनें हुई प्रभावित

कालका को अजीत की आेर आउटर से पहले एक घंटे खडा रखा गया। भीलड़ी-जोधपुर करीब 35 मिनट खड़ी रही। जोधपुर-बाड़मेर को दुदिया पर करीब एक घंटे रोका गया। बाड़मेर- जोधपुर करीब एक घंटे देरी से पंहुची।

rajasthanpatrika.com

Bollywood