Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

एम्स की ओपीडी सर्विस बंद रहने से बैरंग लौटे मरीज, सरकारी अवकाश का नहीं दी सूचना

Patrika news network Posted: 2017-05-11 20:08:54 IST Updated: 2017-05-11 20:08:54 IST
एम्स की ओपीडी सर्विस बंद रहने से बैरंग लौटे मरीज, सरकारी अवकाश का नहीं दी सूचना
  • अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बुधवार को सरकारी छुट्टी के दिन ओपीडी सर्विस बंद होने से डॉक्टर को चैकअप कराने आए मरीजों को परेशान होना पड़ा।

बासनी/जोधपुर

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बुधवार को सरकारी छुट्टी के दिन ओपीडी सर्विस बंद होने से डॉक्टर को चैकअप कराने आए मरीजों को परेशान होना पड़ा। इस वजह से मरीज और उनके परिजनों ने रोष जाहिर करते हुए एम्स की कार्यप्रणाली को बदलने की मांग भी की। एम्स के सूचना पट्ट पर भी सरकारी अवकाश की सूचना न होने से मरीज दिन भर भ्रमित रहे।


एम्स में मरीज को डिस्चार्ज करने की दोहरी व्यवस्था, रिफंड लेना है तो करो रातभर इंतजार

एम्स में बुधवार को बुद्धपूर्णिमा के चलते ओपीडी सर्विस बंद होने से पूछताछ काउंटर पर कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। ऐसे में यहां सुबह दूर-दराज के गांव और ढाणियों से आने वाले मरीजों को बैरंग लौटना पड़ा। फलोदी तहसील के कोलू पाबूजी गांव से आए अर्जुन राव ने बताया कि वह 150 किलोमीटर दूर से पैर में दर्द की शिकायत को लेकर डॉक्टर को दिखाने सुबह 9 बजे यहां पहुंच गया, लेकिन यहां ओपीडी काउंटर पर परची व पंजीयन कार्ड बनाने के लिए कोई नहीं था।


खुशखबरी : एम्स को मिलेंगे 208 नए डॉक्टर, खुलेंगे सुपर स्पेशियेलिटी सेंटर्स

उसी तरह शहर से भी कई मरीज यहां सुबह 7 बजे लाइन बनाकर खड़े हो गए, लेकिन उन्हें ओपीडी बंद होने से निराश लौटना पड़ा। इन सभी मरीजों का कहना था कि एम्स प्रशासन को सरकारी अवकाश के दिन ओपीडी सर्विस चालू न होने की सूचना देनी चाहिए। यहां एम्स के बाहर सूचना पट्ट पर ओपीडी सर्विस बंद होने की सूचना नहीं थी, ऐसे में यहां आने वाले मरीज काफी देर तक भ्रमित रहे।


जोधपुर एम्स में कैंसर के रोगियों का हो रहा सफल इलाज, 52 मरीजों को स्वस्थ कर भेजा घर

अब चस्पा करेंगे अवकाश की सूची

ऐसा पहली बार हुआ। अब एक दो दिन में लिस्ट ऑफ हॉलीडे सूचना बोर्ड पर चस्पा कर दी जाएगी। उसके बाद मरीजों को परेशानी नहीं होगी।

अरविन्द सिन्हा, अस्पताल अधीक्षक, एम्स 

rajasthanpatrika.com

Bollywood