एक मई से शुरू होगी देवस्थान विभाग की धर्मशाला

Patrika news network Posted: 2017-04-21 09:07:39 IST Updated: 2017-04-21 09:07:39 IST
एक मई से शुरू होगी देवस्थान विभाग की धर्मशाला
  • राजस्थान हाईकोर्ट में जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान गुरुवार को देवस्थान विभाग ने रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि जाडेजी विलास में विभाग की जमीन पर बनी अवैध सम्पत्ति को कब्जे में ले लिया गया है, जिसमें कथित रूप से होटल का संचालन किया जा रहा था।

जोधपुर

राजस्थान हाईकोर्ट में जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान गुरुवार को देवस्थान विभाग ने रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि जाडेजी विलास में विभाग की जमीन पर बनी अवैध सम्पत्ति को कब्जे में ले लिया गया है, जिसमें कथित रूप से होटल का संचालन किया जा रहा था। विभाग की ओर से पैरवी करते हुए राज्य के अतिरिक्त महाधिवक्ता राजेश पंवार व उनके सहयोगी श्याम पालीवाल ने कोर्ट को इस बारे में भी आश्वस्त किया कि वहीं पर सवा करोड़ रुपए से निर्मित नई धर्मशाला का संचालन भी 1 मई से शुरू कर दिया जाएगा। 

वरिष्ठ न्यायाधीश गोविंद माथुर व न्यायाधीश विनीत कुमार माथुर की खण्डपीठ ने शहर के प्राचीन जलाशयों व धार्मिक स्थलों बाबत राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित रिपोर्ट के आधार पर स्व-प्रेरणा से प्रसंज्ञान लेकर इस मुद्दे पर जनहित याचिका के रूप में सुनवाई की थी। सुनवाई में न्यायमित्र एवं वरिष्ठ अधिवक्ता मघराज सिंघवील, मनोज भण्डारी, एम.एस. गोदारा व राकेश अरोड़ा उपस्थित हुए। 

गौरतलब है कि पिछली सुनवाई में खण्डपीठ ने जयपुर से आए देवस्थान विभाग के कार्यवाहक आयुक्त अशोक कुमार के माध्यम से विभाग के प्रमुख शासन सचिव को देवस्थान विभाग की जमीन पर रेलवे स्टेशन रोड पर अवैध कब्जे से बनी प्रॉपर्टी को तीन दिन में कब्जे में लेने और वहीं पर सवा करोड़ की लागत से बनी धर्मशाला को 1 मई से ऑपरेटिव करने के निर्देश दिए थे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood