अशोक गहलोत के इस नजदीकी की जमानत पर सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

Patrika news network Posted: 2017-04-19 09:02:13 IST Updated: 2017-04-19 09:02:13 IST
अशोक गहलोत के इस नजदीकी की जमानत पर सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित
  • पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नजदीकी जेडीए के पूर्व चेयरमैन राजेंद्रसिंह सोलंकी की जमानत पर अदालत में सुनवाई पूरी हो गई है। न्यायाधीश ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रखा है।

जोधपुर

जेडीए में पूर्ववर्ती सरकार के अंतिम छह माह में किए गए कार्यों में कथित रूप से भ्रष्टाचार के आरोप में एसीबी की ओर से जेडीए के पूर्व चेयरमैन राजेन्द्रसिंह सोलंकी के खिलाफ एसीबी जयपुर में चार एफआईआर दायर कराई गई थीं। इसी प्रकार जेडीए के निदेशक अभियांत्रिकी के के माथुर के खिलाफ भी तीन एफआईआर दायर कराई गईं। 

गिरफ्तारी से बचने के लिए दोनों ने हाईकोर्ट में क्रमश: चार व तीन अग्रिम जमानत आवेदन दायर किए गए थे, जिनकी न्यायाधीश पीके लोहरा की अदालत में मंगलवार को सुनवाई पूरी हो गई।

न्यायाधीश लोहरा ने सुनवाई के बाद दोनों मामले में 21 अप्रेल तक के लिए निर्णय सुरक्षित रख लिया। इन मामलों में पहले दोनों की ओर से सीआरपीसी की धारा 482 के तहत याचिकाएं दायर की गई थीं, जो इसी कोर्ट से खारिज कर दी गईं। इस पर एसीबी की ओर से दोनों की ही गिरफ्तारी के प्रयास किए गए, लेकिन दोनों ही घर से फरार बताए जाते हैं। 


बाद में दोनों की ओर से सभी मामलों में पहले निचली अदालत में अग्रिम जमानत आवेदन दायर किए गए, जो खारिज हो गए। बाद में हाईकोर्ट में सभी आवेदन दायर किए गए, जिसमें याचिकाकर्ताओं की ओर से क्रमश: वरिष्ठ अधिवक्ता महेश बोड़ा व निशांत बोड़ा और वरिष्ठ अधिवक्ता एमएस सिंघवी व कुलदीप माथुर ने पैरवी की। 


जबकि अभियोजन पक्ष की ओर से एएजी और जीए शिवकुमार व्यास ने डिप्टी गवर्नमेंट एडवोकेट विक्रमसिंह राजपुरोहित व अन्य के साथ एसीबी अधीक्षक अजय लांबा की उपस्थिति में पक्ष रखा। 

....

rajasthanpatrika.com

Bollywood