Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

आपकी हेल्थ के लिए ये तेल है सबसे ज्यादा फायदेमंद और ये पहुंचाएगा सेहत को नुकसान

Patrika news network Posted: 2017-07-16 13:58:17 IST Updated: 2017-07-16 13:58:17 IST
आपकी हेल्थ के लिए ये तेल है सबसे ज्यादा फायदेमंद और ये पहुंचाएगा सेहत को नुकसान
  • जोधपुर में हुई एक चिकित्सकीय संगोष्ठी में डॉक्टरों ने सेहत के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद और नुकसानमंद तेल के बारे में बताया। आप भी जानें...

जोधपुर

आईएमए जोधपुर शाखा और अहमदाबाद के सिम्स अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में एक होटल के सभागार में चिकित्सकीय संगोष्ठी आयोजित कर कई ज्ञानवर्धक जानकारियों पर चर्चा की गई।

आईएमए जोधपुर शाखा के अध्यक्ष डॉ. पीएम मेहता ने बताया कि सिम्स के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. सत्या गुप्ता ने भोजन में वसा (फेट) की आवश्यकता पर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भोजन में वसा की सीमित मात्रा लेना आवश्यक है। सेहत के लिए सरसों का तेल सबसे उत्तम खाद्य तेल है और नारियल का तेल सबसे हानिकारक। 


READ MORE- बहन का 'वाटरप्रूफ प्यार'सजेगा भाई की कलाई पर, डाकघर दे रहा है एसी सुविधा..


सीमित मात्रा में खाया गया देशी घी सेहत के लिए लाभदायक होता है। वहीं सिम्स के डॉ. दर्शन भंसाली व जयेश पटेल ने मुंह में होने वाले कर्क रोग और उनके उपचार के लिए आधुनिक शल्य क्रियाओं के बारे में जानकारी दी। न्यूरोसर्जन डॉ. देवेश जवेरी ने मस्तिष्क में होने वाले कर्क रोग ग्लिओमा पर अपने अनुभव साझा किए। 


READ MORE- राजस्थान पहुंच शाहरुख ने अपनाया 'राजसी अंदाज', खूब भाया दाल बाटी चूरमा का भी स्वाद


आईएमए जोधपुर शाखा के सचिव डॉ. सीके लोहरा ने बताया कि संगोष्ठी में वरिष्ठ न्यूरोसर्जन प्रो. डॉ. एसएन मथूरिया, वरिष्ठ न्यूरोसर्जन डॉ. निहालचंद मेहता, डॉ. नवनीत अग्रवाल, डॉ. धु्रव शर्मा, डॉ. रविन्द्र सोनी व डॉ. गौतम भंडारी ने भी परिचर्चा में अपने अनुभवों को साझा किया। इस मौके पर डॉ. राम गोयल, डॉ. एसएन चितलांगिया, डॉ. केसी जैन, डॉ. संजीव जैन, डॉ. सुरेन्द्र चौधरी, डॉ. राजीव सिवाच, डॉ. आरके जैन, डॉ. दलपत चौधरी, डॉ. लवलीन जनवेजा, डॉ. कांतेश खेतानी, डॉ. सिद्धार्थ लोढ़ा, डॉ. अरविन्द सर्राफ, डॉ. एसपी व्यास, डॉ. एसएन चावला, डॉ. जितेन्द्र वंगाणी, डॉ. एमके लोहरा, डॉ. अल्का जैन, डॉ. कविता जनवेजा, डॉ. मंजू सिवाच, डॉ. कुसुम अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में वरिष्ठ चिकित्सक उपस्थित थे। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood