सरकार समर्थन मूल्य पर प्याज खरीद शुरू करे : गहलोत

Patrika news network Posted: 2017-05-13 08:00:55 IST Updated: 2017-05-13 08:00:55 IST
सरकार समर्थन मूल्य पर प्याज खरीद शुरू करे : गहलोत
  • पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा सरकार को तुरंत समर्थन मूल्य पर प्याज की खरीद शुरू करनी चाहिए, ताकि किसानों को राहत मिल सके।

जोधपुर

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा सरकार को तुरंत समर्थन मूल्य पर प्याज की खरीद शुरू करनी चाहिए, ताकि किसानों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार किसानों को लेकर बेपरवाह है, जबकि किसान लगातार परेशान हो रहा है। सरकार केवल घोषणाएं कर रही है, लेकिन उसके क्रियान्वयन पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है।

 किसान सड़कों पर प्याज फेंक रहे 

वर्तमान में राज्य में किसान सड़कों पर प्याज फेंक रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी समस्या का हल करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने पत्रिका से कहा कि प्रदेश के किसानों ने प्याज की अच्छी पैदावार के लिए कठिन श्रम किया था, जिसके फ लस्वरूप उन्हें अच्छी उपज भी मिली, लेकिन अब इन किसानों को अपनी फ सल का सही दाम नहीं मिल पाने से उनका पसीना और परिश्रम व्यर्थ जा रहा है।

प्याज बेचकर पैसा मिलने की आस में आए अधिकतर किसानों के पास वापस गांव लौटने के लिए किराया तक नहीं है, बड़ी संख्या में लोगों के पास अपने परिवार के भोजन के लायक भी आमदनी नहीं है।

यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि सरकार किसानों के प्रति पूरी तरह बेपरवाह है, उसे किसानों के कष्ट से कोई सरोकार नहीं है। प्रदेश भाजपा सरकार बिना विलम्ब जिला प्रशासन को प्याज की खरीद और संग्रहण के लिए निर्देशित करे।

पत्रिका की खबर  सोशल मीडिया पर शेयर

प्याज के समर्थन मूल्य की मांग व किसानों की हालत को लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे समाचार अभियान की न्यूज को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर अपनी वॉल पर टैग कर यह मुद्दा उठाया, उन्होंने किसानों की इस हालत पर दुख जताया।किसान संघ ने की मांगप्याज की समर्थन मूल्य पर खरीद करने व भंडारण की व्यवस्था करने की मांग तेज होती जा रही है। भारतीय किसान संघ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजकर किसानों की हालत के बारे में बताया और शीघ्र ही इसकी खरीद समर्थन मूल्य पर शुरू करने की मांग की। किसान संघ के पदाधिकारी तुलछाराम सिंवर ने बताया कि प्रधानमंत्री को इस संबंध में पत्र भेजा गया है। साथ ही किसान संघ के अधिवेशन में यह मुद्दा उठाया जाएगा और सरकार से मांग की जाएगी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood