'कौन बनेगा करोड़पति ' शो के खिलाफ दायर रिट खारिज

Patrika news network Posted: 2017-04-16 09:13:04 IST Updated: 2017-04-16 09:13:04 IST
'कौन बनेगा करोड़पति ' शो के खिलाफ दायर रिट खारिज
  • मिलेनियम सुपर स्टार अमिताभ बच्चन होस्ट किए गए इंडियन टेलीविजन के मेगा क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति को चुनौती देने वाली याचिका राजस्थान हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। याचिकाकर्ता के वकील ने कहा उसे याची की ओर से कोई निर्देश नहीं मिल रहा, इसलिए बहस नहीं कर सकते।

जोधपुर

एक चैनल पर प्रसारित व अमिताभ बच्चन द्वारा एन्करिंग किए गए रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति को चुनौती देने वाली एक जनहित याचिका को दस साल तक एडजॉर्नमेंट देते-देते आखिरकार राजस्थान हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। 

मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंन्द्राजोग व न्यायाधीश डॉ पुष्पेन्द्रसिंह भाटी की खंडपीठ ने अशोक नगर उदयपुर वासी याचिकाकर्ता भरतकुमार लोढ़ा की ओर से दायर उक्त जनहित याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि चंूकि याचिकाकर्ता का वकील याची से किसी तरह के निर्देश प्राप्त नहीं कर रहा है और वह बहस करने की स्थिति में नहीं है तो ऐसी जनहित याचिका में किसी तरह की न्यायिक हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं रह जाती।

यह है मामला

उदयपुर निवसी भरत कुमार लोढ़ा ने कौन बनेगा करोड़पति शो पर सवाल उठाते हुए 6 अगस्त 2007 को एक जनहित याचिका दायर की थी। याचिकाकर्ता ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय, स्टार इंडिया प्रालि ओखला इंडस्ट्रियल इस्टेट, नई दिल्ली, सिनर्जी कम्यूनिकेशन प्रालि तथा भारत संचार निगम को पक्षकार बनाया था। पहली सुनवाई में इन सभी पक्षकारों को नोटिस जारी किए गए, लेकिन उसके बाद से लगातार मामले की सुनवाई स्थगित ही होती रही। 

बहस नहीं कर सकते 

पिछले दिनों हुए मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ में जब याचिकाकर्ता के अधिवक्ता से बहस करने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि उनको याचिकाकर्ता की ओर से किसी तरह के निर्देश प्राप्त नहीं हो रहे हैं, इसलिए वे बहस नहीं कर सकते हैं। इस पर खंडपीठ ने कहा कि जब मामले में बहस ही नही रही है तो मामला जनहित का कैसे हो सकता है।


rajasthanpatrika.com

Bollywood